LSG Vs PBKS: युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता

Shri Mi

LSG Vs PBKS,Mayank Yadav IPL salary: आईपीएल 2024 में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के हीरो 21 साल के मयंक यादव रहे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

LSG Vs PBKS,Mayank Yadav IPL salary/मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी रफ्तार से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। उन्होंने 155.8 की रफ्तार से गेंद फेंककर आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद डाली। 

LSG Vs PBKS,Mayank Yadav IPL salary।लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने IPL में अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। डेब्यू मैच में तूफानी गेंदबाजी करने वाले मयंक काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। मयंक ने पहले ही ओवर में अपनी रफ्तार से सनसनी मचा दी। करियर की पहली गेंद उन्होंने 147.1kph की रफ्तार से डाली। इसके बाद उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 9 गेंदें 150 किमी प्रति घंटे से उससे तेज फेंकी। चौंकाने वाली बात ये थी कि उनकी सबसे धीमी गेंद 141 किमी प्रति घंटे की थी।

LSG Vs PBKS,Mayank Yadav IPL salary।मयंक यादव का जन्म 17 जून 2002 को दिल्ली में हुआ। मयंक दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। बता दें मयंक ने दिल्ली के सोनेट क्लब से क्रिकेट की ट्रेनिंग ली है। यह वही अकादमी है, जहां से भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे दिग्गज क्रिकेटर निकले हैं। वहीं, उनके घरेलू करियर की बात कि जाए तो उन्होंने अभी तक एक फर्स्ट क्लास मैच, 17 लिस्ट-ए और 10 टी-20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए के 17 मैचों में मयंक 34 विकेट ले चुके हैं जबकि 10 टी20 मैचों में वह 12 विकेट हासिल किए हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मयंक यादव को आईपीएल 2022 के ऑक्शन के दौरान अपनी टीम में शामिल किया था। मयंक यादव ऑक्शन में 20 लाख रुपये की बेस प्राइस के साथ उतरे थे और लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें बेस प्राइस पर ही खरीद लिया था। इसके बाद वह आईपीएल 2023 से चोट के चलते बाहर हो गए थे। उनकी जगह अर्पित गुलेलिया को टीम में शामिल किया था। वहीं, इस सीजन में मयंक ने वापसी की और डेब्यू मैच में ही स्टार बन गए। 

मयंक यादव दिल्ली एक सामान्य परिवार से आते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉकडाउन में उनके पिता का बिजनेस डूब गया था और उनके पास स्पाइक्स तक नहीं थे। तब उनकी अकादमी ने उनके लिए स्पेशल स्पाइक्स बनवाए थे और अब वह भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी बन गए हैं। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close