आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई..अब तक का बनाया रिकार्ड..40 हजार किलो महुआ लहान जब्त..475 लीटर कच्ची महुआ शराब बरामद..6 मामला दर्ज

जांजगीर-चांपा…..जिला आबाकारी टीम ने एक दिन पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में महुआ लहान और हाथ भठ्ठी शराब बरामद किया है। कार्रवाई के बाद कोचियों में जमकर हड़कम्प है। आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि जल्द ही कोचियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। अवैध विक्री और शराब निर्माण पर अंकुश लगाने के साथ ही कोचियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 
देवरी में 400 किलोग्राम महुआ लहान बरामद
 
–                     जिला कलेक्टर के निर्देश और आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा के विशेष मार्गदर्शन में शिवरीनारायण वृत के देवरी और कमरडीद में आबकारी टीम ने व्यापक स्तर पर कोचियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब बरामदगी के अलावा महुआ लहान भी जब्त किया गया है। अकेले देवरी में आबकारी टीम को 400 किलोग्राम महुआ लहान जब्त करने में सफलता मिली है। 
 
              विजय सेन शर्मा ने बताया कि देवरी और कमरीद में लगातार अवैध शराब बनाने की शिकायत मिल रही थी। उचित समय में आबकारी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवरी में ही 15 लीटर शराब बरामद किया है।
 
कमरीद में 36000 किलोग्राम महुआ लहान जब्त
 
              आबकारी सहायत आयुक्त ने बताया कि जांजगीर जिले में कोचियों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी छापामार कार्रवाई है। आबकारी टीम की व्यापक कार्यवाही के शिवरीनारायण के ग्राम  कमरीद मे लगभग 36000 किलोग्राम महुआ लहान को बरामद किया गया। साथ ही 460 लीटर अवैध हाथ भट्ठी महुआ कच्ची शराब को ज़ब्त किया गया है।
 
कुल 40000 हजार किलो लहान और 475 लीटर महुआ  शराब जब्त
       
                   आबकारी सहायक आयुक्त ने बताया कि देवरी और कमरीद में एक साथ छापमार कार्रवुाई की गयी है। दोनों जगह कुल मिलाकर 40 हजार किलोम महुआ लहान जब्त किया गया है। जबकि 475 लीटर महुआ शराब की बरामदगी हुई है।
 
                   महुआ और शराब को पानी में अलग अलग पात्र में छिपाकर रखा गया था। लेकिन आबकारी टीम ने व्यापक कार्रवाई करते हुए लहान और शराब को जब्त किया है। साथ ही सामान को बरामद किया है।
 
मामले में अलग अलग धाराओं में 6 प्रकरण दर्ज
 
           छापामार कार्रवाई के बाद टीम ने 34(2) के तीन और 34(1) (च) के तीन समेत  कुल *छः प्रकरण दर्ज किए हैं।
 
                  छापामार कार्रवाई में वृत्त प्रभारी शिवरीनारायण गौरव दुबे, चांपा वृत्त प्रभारी डी. के.  प्रजापति,मुख्य आरक्षक राजकुमार कश्यप, सर्व आरक्षक नथालियल बख्ला, कल्याण प्रसाद कहरा, नगर सैनिक आरती भारती, का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *