भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीतीं

दिल्ली। पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से ममता बनर्जी उपचुनाव जीत गई हैं. उन्होंने BJP की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से हराया. ममता बनर्जी को 84709 वोट मिले. वहीं बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 26320 वोट मिले जबकि सीपीएम कैंडिडेट श्रीजीब को मात्र 4201 वोट मिले. जीत के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि वे इस जीत के लिए सभी को धन्यवाद देती हैं. ममता ने कहा कि भवानीपुर में 46 प्रतिशत गैर बंगाली वोटर हैं, सभी ने उन्हें वोट दिया. ममता बनर्जी ने इस दौरान केंद्र पर भी निशाना साधा. कहा कि इतने छोटे से विधानसभा क्षेत्र के लिए 3.5 हजार केंद्रीय बलों की तैनाती की गई. हमारे खिलाफ साजिश की गई. उन्होंने नंदीग्राम में मिली हार का जिक्र किया और कहा कि ये मामला कोर्ट में है, इसलिए वो कुछ नहीं कहना चाहती हैं, लेकिन यहां क्या क्या हुआ, इसे लोगों ने देखा है.

बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने ममता को जीत की बधाई दी है. प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि मैं हार स्वीकार कर रही हूं, लेकिन मैं कोर्ट नहीं जा रही हूं. वे लोग कह रहे थे कि ममता एक लाख वोट से जीतेंगी, लेकिन उन्हें लगभग 50 हजार वोटों से जीत मिली है. मैं ममता बनर्जी को बधाई देती हूं, लेकिन वह जिस तरह से चुनाव जीतीं है उसे सभी लोगों ने देखा है.

वहीं चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उपचुनावों की मतगणना के दौरान या उसके बाद जीत का जश्न न मनाया जाए. न ही कोई जुलूस निकाले. कोरोना महामारी को देखते हुए आयोग ने ममता सरकार को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है. साथ ही आयोग ने इस पर भी नजर रखने को कहा है कि चुनाव के बाद हिंसा न हो. हालांकि टीएमसी के कार्यकर्ता दीदी की जीत का जश्न मनाते दिखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *