मेरा बिलासपुर

इन स्टेशनों में प्रबंधन ने लगाया अतिरिक्त CCTV…निर्भया फण्ड का कमाल…कोरबा समेत इन स्टेशनों पर रहेगी 24 घंटे नज़र

बिलासपुर—बिलासपुर रेल मण्डल से मिली जानकारी के अनुसार अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे की मदद से कोरबा स्टेशन की एक- एक गतिविधियों पर गहन निगरानी रखी जाएगी। इससे ना केवल यात्रियों की सुरक्षा को बल मिलेगा..बल्कि अपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

         मंडल रेल प्रबंधन ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि कोरबा रेलवे स्टेशन में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। अतिरिक्त कैमरा लगने से यात्रियों को बेहतर बेहतर सुरक्षा मिलेगी। मंडल प्रबंधन के अनुसार अवस्थित स्टेशनों से प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्रियों का आना जाना होता है। कैमरा लगने से यात्रियों की सुरक्षा में रेल सुरक्षा बल और जीआरपी को बल मिलेगा। इन्ही तमाम बिन्दुओं को केन्द्र में रखकर मंडल ने क्षेत्र के प्रमुख स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला किया है। कोरबा स्टेशन में लगाए गए अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरो का नियंत्रण  सुरक्षा बल पोस्ट के कंट्रोल रूम से किया जाएगा। कैमरों पर 24 घंटे नजर रहेगी।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्भया फंड के तहत मंडल के 9 स्टेशनों में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अब तक रायगढ स्टेशन में 32, पेण्ड्रारोड स्टेशन में 16, अनुपपुर स्टेशन में 32, शहडोल स्टेशन में 16, अकलतरा स्टेशन में 12, चॉंपा स्टेशन में 23, कोरबा स्टेशन में 9 के अलावा 7 स्टेशनों में सीसीटीव्ही कैमरों ने काम करना शुरू भी कर दिया गया है। इसके अलावा 2 स्टेशनों अम्बिकापुर स्टेशन में 14  और उमरिया स्टेशन में 15 सीसीटीवी लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

                   

Back to top button
close