पुरानी व नई कंपोजिट बिल्डिंग में ढेरों समस्याएं,प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने सौपा ज्ञापन,जल्द निराकरण की मांग

बिलासपुर।प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने पुरानी एवं नई कंपोसिट बिल्डिंग में व्याप्त समस्यायों को कर्मचारी हित मे ध्यान रखते हुवे प्रमुख समस्यायों के प्रति कलेक्टर बिलासपुर को अवगत कराकर शीघ्र निराकरण की मांग की है। इस सबंध में जानकारी देते हुवे जिला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि पुरानी कंपोसिट बिल्डिंग अत्यंत जर्जर अवस्था मे आ गया है इसमे बहुत ज्यादा मरम्मत की जरूरत है।लगातार छतों से पानी टपकते रहता है। दीवारों में नमी बनी रहती है शार्ट सर्किट का भय रहता है।

इसके साथ ही पुरानी कम्पोजिट बिल्डिंग के आसपास शाम होते ही असमाजिक तत्वों का भी डेरा होता है इसके लिए दिन में तथा रात में भी सुरछा प्रहरी की आवश्यकता है। इसके साथ ही नई कंपोसिट बिल्डिंग में लगे लिफ्ट को केवल चुनाव में या कभी कभी ही चालू किया जाता है इसका नियमित संचालन होना चाहिए। जिससे विकलांग एवं बीमार कर्मचारी जिन्हें डयूटी हेतु दूसरे तीसरे एवं चौथे माले में रोज आना जाना पड़ता है अत्यंत कष्ट सह रहे है उन्हें राहत मिल सके।

इसी प्रकार लिपिक वर्गीय कर्मचारी सतही जो कि चार माह के प्रशिक्षण हेतु बिलासपुर आते है आवास के लिये भटकना पड़ता है इस हेतु पटवारी प्रशिक्षण की तर्ज पर आवास की व्यवस्था होनी चाहिए। उपरोक्त मांगो को पूर्ण कराने देवेंद्र पटेल लडिप्टी कलेक्टर बिलासपुर को ज्ञापन सौंपते हुवे अवगत कराया गया जिस पर उन्होंने शीघ्र निराकरण कराने की बात कही। संघ ने उन्हें ज्ञापन में अवगत भी कराया कि मांग पूर्ण नही होने की स्थिति में संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा। ज्ञापन सौंपने वालो में मुख्य रूप से जितेंद्र मिश्रा, सूर्य प्रकाश कश्यप, जे पी ध्रुव, सुमन्त यादव, प्रशांत पांडेय द्वारा कोविड को ध्यान में रखते हुवे ज्ञापन सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *