छठघाट में निगम द्वारा चलाया गया सामूहिक सफाई अभियान,नदी में जलकुंभी की सफाई 

बिलासपुर- स्वच्छता का संदेश देने तथा इसके प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से आज नगर पालिक निगम के आव्हान पर सामूहिक रूप से छठघाट और अरपा नदी में साफ-सफाई का विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें निगम के अधिकारी-कर्मचारी स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर, रासेयो और सामुदायिक संगठन ने मिलकर घाट और नदी की साफ-सफाई की। इस दौरान सभी ने मिलकर घाट में झाड़ू लगाया तथा नदी से जलकुंभी निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया।

           निगम की अपील पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक और सामुदायिक संगठन के लोग सुबह 6.30 बजे से छठघाट में पहुंचने लगे थे। फिर शुरू हुआ स्वच्छता का विशेष अभियान,जिसमें नदी के भीतर उतरकर सभी ने एक साथ नदी में व्याप्त जलकुंभी को हटाया।

इसके अलावा छठघाट में भी साफ-सफाई की गई। आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अपर आयुक्त श्री राकेश जायसवाल, उपायुक्त श्री राजेंद्र पात्रे,जोन कमिश्नर श्रीमती रंजना अग्रवाल,ब्रांड एंबेसडर श्री अखिलेश पांडेय,श्री श्याम मोहन दुबे, नीरज गेमनानी

श्रीमती वहीदा खान,श्री प्रकाश सोंथालिया, पीआईयू श्री अमित गोस्वामी,अटल बिहारी विवि रासेयो समन्वयक डाॅ.मनोज सिन्हा, भारत माता हिंदी मीडियम स्कूल के कार्यक्रम अधिकारी नरोत्तम यादव और उनके स्कूल के स्वयंसेवक, दक्षिण पूर्व अंग्रेजी माध्यम रेलवे स्कूल के कार्यक्रम अधिकारी श्री सूर्य द्विवेदी और उनके स्कूल के एनएसएस के स्वयंसेवक, डीपी विप्र महाविद्यालय के स्वयंसेवक विभांशु मिश्रा जेपी वर्मा महाविद्यालय के छात्र प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *