डरा रहे कोरोना के आंकड़े.! पिछले 2 दिन में छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक केस दर्ज,बिलासपुर जिले में हफ्ते भर में 15 की मौत,पढ़िए पूरी रिपोर्ट

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बीते करीब 2 दिनों से प्रदेश में 10 हजार के करीब पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अब तक छत्तीसगढ़ में 4 जिलों को कंप्लीट लॉक डाउन कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण बेकाबू होने और बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिलने और लोगों की मौत के कारण 9 अप्रैल की शाम से 10 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का प्रशासन ने फैसला लिया है। बता दें कि 8 तारीख की शाम तक छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में सख्त लाख डाउन लागू कर दिया गया है। जिसमें दुर्ग जिला, रायपुर जिला, राजनांदगांव जिला, बेमेतरा जिले शामिल है।

इधर बिलासपुर में भी संक्रमितो का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है।पिछले 1 हफ्ते के आंकड़ों की बात करें तो 1 अप्रैल को जहां बेमेतरा जिले में 118 संक्रमितो की पुष्टि हुई तो वही बिलासपुर जिले में 288 नए मामले सामने आए थे। 2 अप्रैल को बेमेतरा में 20 पॉजीटिव केस मिले तो बिलासपुर में 244 के और दो की मृत्यु भी हुई। 3 अप्रैल को बेमेतरा में 67 संक्रमित की पुष्टि हुई तो वही बिलासपुर में 342 नए केस सामने आए और 1 मौतें भी।

4 अप्रैल पर नजर डालें तो बेमेतरा में 487 संक्रमित मिले वही बिलासपुर में 291 केस सामने आए और तीन की मृत्यु हुई।5 अप्रैल को बेमेतरा में 335 नए संक्रमित की पुष्टि हुई वहीं बेमेतरा में एक मौत भी दर्ज की गई। तो बिलासपुर में 467 नए केस की पुष्टि हुई और एक मौत दर्ज की गई।

6 अप्रैल को बेमेतरा में 276 मामले आए तो वही बिलासपुर में 545 नए मामलों के साथ एक मौत भी हुई।7 अप्रैल को बेमेतरा में 308 नए पॉजिटिव केस के साथ चार मौतें दर्ज की गई वहीं बिलासपुर में पॉजिटिव के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 600 पहुंच गया और 7 मौतें हुई।बीते एक सप्ताह में बेमेतरा जिले में 1611 कुल पॉजिटिव केस मिले,तो वही बिलासपुर जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 2777 है।मौत में मामले में भी बिलासपुर आगे है जहां बिलासपुर में सप्ताह भर में 15 मौते हुई वही बेमेतरा में 5 मौते दर्ज की गई।

बता दे कि बेमेतरा जिले अंतर्गत संपूर्ण क्षेत्र को 10 अप्रैल की शाम 6:00 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6:00 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस अवधि में बेमेतरा जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। केवल मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खोलने की अनुमति दी जाएगी ।वही एलपीजी गैस सिलेंडर की एजेंसी या केवल टेलीफोन के ऑनलाइन आर्डर लेंगे तथा ग्राहकों को डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस लॉक डाउन में जिले के सभी शराब दुकानों को बंद रखा गया है।सभी तरह के बैंकों का संचालन बंद रहेगा।जिले में सभा जुलूस, धार्मिक, राजनीतिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *