हमार छ्त्तीसगढ़

बैंक के सामने उठाईगिरी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

तखतपुर(दिलीप तोलानी)।जिला सहकारी बैंक के पास 2 लाख 30 हजार रूपए उठाईगिरी करने वाले गिरोह के एक नाबालिग आज बेमेतरा में 1.50लाख रूपए की उठाईगिरी करते हुए पकडा गया। बेमेतरापु लिस को उक्त आरोपी से इस संबंध में जब तखतपुर थाने में पूर्व में हुई उठाईगिरी के संबंध में पूछताछ की तो पता चला कि इसी गिरोह ने तखतपुर में भी तीन बुजूर्ग कृषकों को शिकार बनाया था ।

सूचना मिलने पर तखतपुर पुलिस आरोपी को लाने के लिए रवाना हो गई है।सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बेमेतरा में ईश्वरी वर्मा उम्र 42 वर्ष निवासी निनवा थाना बेमेतरा जो कि हालर मिल का काम करता है कल जिला सहकारी बैंक के शाखा सिंघौरी से से 1 लाख 50 हजार रूपए निकालकर जैसे ही बाहर निकला तब बैंक के अंदर और बाहर उठाईगिरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य उस पर निगरानी करने लगे और जैसे ही बैंक के बाहर ईश्वरी वर्मा डिक्की में पैसे डालने की तैयारी कर रहा था तभी उसके हाथ से युवक कुशांत साहसी पिता दैनी साहसी निवासी कडिया थाना बोडा जिला राजगढ मध्यप्रदेश निवासी युवक बैग को छिनकर भागने लगा।

तभी वहां खड़े लोगों ने घेर लिया और पकड़कर पुलिस को सूचना दी तब पुलिस पेट्रोलिंग गाडी उसे थाने लेकर गई।जहां उससे पुछताछ की गई तब उसने पुलिस को आरोपी नाबालिग ने बताया कि वह और उसके साथी 6 और 9 जनवरी कोतखतपुर में उठाईगिरी किए थे।

विदित हो कि तखतपुर थाना अंतर्गत ग्राम बहुरता में शत्रुहन सिंह पिता स्व नाथू सिंह उम्र 75 वर्ष की खेती किसानी ग्राम बहुरता में है वर्तमान में यह राजकिशोर नगर बिलासपुर में रहता है जो बिलासपुर से 1 लाख रूपए अधिया वाले को देने के लिए।

सहायक शिक्षकों की मांग, 13 अगस्त को जिला कार्यालय का घेराव, फेडरेशन ने किया आह्वान

अपने घर से लेकर आया था और 70 हजार रूपए बैंक से आहरित कर लगभग शाम 5 बजे बाहर। आया तो सीढी से। उतरते वक्त उसके पीठ में कोई उल्टी कर दिया। बुजूर्ग ने बैंक से बाहर आने के बाद मक्कड काम्प्लेक्स के बाहर। अपनी दूपहिया वाहन के पैरदान में 1 लाख 70 हजार रूपए से भरे बैग को रखकर पीठ में लगी गंदगी को साफ। कर रहा था तभी पास खड़े युवक ने चुपके से बैग को उठाकर भाग गया।

तब पूरा मामला वासुदेव स्टोर्स टेकचंद कारडा के यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। उसके एक महिला मित्र और युवक साथी ने बैंक से निकले ग्राम ढनढन निवासी सातिन भारती पति माखन भारती उम्र 70 वर्ष जो कि जिला सहकारी बैंक से पैसा निकालकर दवाई लेने ठाकुर मेडिकल पहुंचें।

बुजूर्ग दम्पत्ति दवाई ले रहे थे।तभी उठाईगिरी करने वाले इन तीनों में से युवती ने लगभग 15 मीनट तक इनका पीछा करते हुए मौका पाते ही झोलेसे 30 हजार रूपए पार कर दिया। यह मामला भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। तखतपुर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध जांच कर रही थी। बिलासपुर पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा तखतपुर थाना प्रभारी एसआर साहू बिलासपुर क्राइम ब्रांच की टीम और तखतपुर के पुलिस स्टाफ पिछले 8 दिनों से लगे रहे और अंततः उन्हें सफलता मिली।

गिरोह के तीन सदस्य फरार

पूछताछ के दौरान नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वे इस घटना को अंजाम देने के लिए चार लोग है परंतु बेमेतरा में घटना के वक्त भीड का फायदा उठाकर तीन साथी फरार हो गए। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS