मेरा बिलासपुर

खनिज विभाग की कार्रवाई…भारी मात्रा में रेत भण्डार बरामद…सात लोगों को कारण बताओ नोटिस..निरस्त होगा लायसेंस..?

बिलासपुर–खनिज विभाग ने जांच पड़ताल के बाद रेत के अवैध भण्डार को जब्त किया है। इसके अलावा विभाग ने अवैध रेत भण्डारण के खिलाफ सात लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही रेत भण्डारण संबधित वैध दस्तावेज पेश करने को भी कहा है। खनिज विभाग अधिकारियों ने जवाब संतोषप्रद नहीं पाए जाने की सूरत में खनिज अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लगातार मिल रही शिकायत और कलेक्टर के निर्देश पर खनिज विभाग की टीम ने जोंधरा मस्तुरी में धावा बोला। जांच पड़ताल के दौरान रेत भण्डारण के लिए जिम्मेदार अकलतरा निवासी अशोक कर्ष और जितेन्द्र सिंह को नोटिस थमाया। इसके पहले टीम ने जांच के दौरान पाया कि अशोक कर्ष निवासी अकलतरा ने लगभग 120 हाईवा यानी 1440 घन मीटर रेत का भंडार कयिा है।

इसके अलावा मेसर्स सुमन इंटरप्राइजेज के प्रोपाइटर जितेंद्र सिंह ने लगभग 200 हाईवा यानी 2400 घन मीटर रेत एकत्रित किया है। दोनो ही जगह निर्धारित मात्रा से अधिक रेत भण्डार किया जाना पाया गया। दोनो को दस्तावेज पेश करने को कहा गया। टीम ने दोनो जगह स्थित रेत भण्डार को जब्त कर लिया है।

 खनिज विभाग के अनुसार भंडारण अनुज्ञा के नियम और शर्तों का पालन नहीं करने के कारण अब तक 07 लायसेंसधारियों को कारण बताओं नोटिस दिया गया है। निर्धारित समयावधि में वैध दस्तावेज पेश नहीं करने पर सभी का लायसेंस निरस्त किया जाएगा। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सकरी स्थित निरतु में सौरभ श्रीवास,मस्तुरी स्थित कोकड़ी में शिवशंकर रात्रे,कोटा के सौढ़ाखुर्द  काजल निगम और सुमन इंटरप्राइजेज जोंधरा मस्तूरी को शोकाज़ नोटिस थमाया गया है।

 रियाज अहमद सिद्धिकी जोंधरा मस्तूरी, श्रीसांई देवा पार्टनर के विकास सिंह कुकुर्दीकला मस्तुरी के अलावा मेसर्स जिंदल पीआरएल इन्फ्रास्ट्रक्चर चंगोरी कोटा भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

                   

Back to top button
close