इंडिया वाल

Corona काल में आर्थिक गतिविधियो को लेकर PM मोदी ने कही यह बात

नयी दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक गतिविधियां बनायें रखने के लिये स्थानीय निषेध क्षेत्रों पर बल दिया और कहा कि कोविड को पराजित करने की तैयारी समय से आगे रखनी होगी तथा कोविड के किसी भी रूप से निपटने के लिए तैयार रहना होगा।श्री मोदी ने गुरुवार को यहां कोविड और राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण प्रगति के लिए जन स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों के साथ एक व्यापक उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने कोविड संक्रमण की तेज वृद्धि पर कहा कि कड़ी मेहनत ही एकमात्र रास्ता है और जीत ही एकमात्र विकल्प है। जिस तरह से केंद्र और राज्य सरकारों ने सक्रिय और सामूहिक दृष्टिकोण अपनाया था, वही इस बार भी जीत का मंत्र है।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की गति को बनाए रखा जाना चाहिए। इसलिए बेहतर होगा कि लोकल कंटेनमेंट – स्थानीय निषेध क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दिया जाए।प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड के विभिन्न रूपों के बावजूद, महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण सबसे शक्तिशाली तरीका है। कोरोना को हराने के लिए तैयारी हर प्रकार से आगे रखने की जरूरत है। ओमिक्रॉन से निपटने के साथ-साथ अभी से किसी भी भविष्य के रूप से निपटने की तैयारी भी शुरू करने की आवश्यकता है।

श्री मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया, इसी मंत्रालय में राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। अधिकारियों ने बैठक में महामारी की स्थिति पर नवीनतम जानकारी दी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS