Monsoon Forecast: गरज-चमक के साथ हल्की बूदांबांदी के आसार

Shri Mi

Monsoon Forecast।बस्तर संभाग के सभी जिलों और दुर्ग संभाग के तीन जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बूदांबांदी के आसार हैं। मौसम विभाग (Weather Update) ने अगले 4 दिनों यानी 25 अप्रैल तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान रायपुर, Bilaspur संभाग में असर देखने को मिलेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा। शनिवार को Raipur और दुर्ग संभाग के जिलों में लू जैसे हालात रहे है। शाम को मौसम (Weather Update) बदल गया और अंधड़ चली। शनिवार को सबसे अधिकतम तापमान 43 डिग्री डोंगरगढ़ में रिकॉर्ड किया गया। वहीं प्रदेश के 6 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार है।

प्रदेश में 6 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार है। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में 43 डिग्री रहा। दुर्ग में 42.8 डिग्री, रायपुर में 42.2 डिग्री, बिलासपुर मे 42.2 डिग्री, Surajpur में 41.2 डिग्री और ​​बालोद में 41 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार आज बस्तर,कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, गरियाबंद और धमतरी जिले में गरज-चमक के साथ तेज अंधड़ चलने और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के सभी जिलों में 25 अप्रैल तक यलो अलर्ट जारी किया है। बादल गरजने के साथ बिजली गिरने और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। इसके साथ ही रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भी एक दो जगहों पर बिजली गिरने और और बूदाबांदी की संभावना है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close