Monsoon Forecast: बारिश से तापमान मे कमी, जाने कैसा रहेगा मौसम

Shri Mi

Monsoon Forecast।सोमवार को हुई बारिश से मौसम में बदलाव के साथ तापमान में कमी हुई है।सोमवार को रायपुर, बिलासपुर, बस्तर, नारायणपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई। बिलासपुर में पारा 29 डिग्री दर्ज किया गया। यहां एक ही दिन में टेंपरेचर में 12 डिग्री की गिरावट हुई। बारिश होने से प्रदेश के कई शहरों में दिन का तापमान (Weather Update) गिरा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Monsoon Forecast।सबसे गर्म राजनांदगांव रहा। यहां पारा 42.डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को ज्यादातर शहरों में तामपान (Weather Update) 5 से 12 डिग्री तक लुढ़क गया है। आज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के सभी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बूदांबांदी के आसार हैं।

Monsoon Forecast।दूसरी तरफ, भीषण गर्मी के बीच 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की तीन सीटों वोटिंग भी होनी है। ऐसे में चुनाव आयोग ने एक ऐसी टास्क फोर्स बनाई है, जो मतदान के हर चरण में मौसम विज्ञान विभाग समेत दूसरी एजेंसियों से संपर्क रखेगी। खराब मौसम की आशंका जताए जाने पर इससे निपटने की रणनीति भी फौरन बनाई जाएगी।

Monsoon Forecast।मौसम विभाग ने 26 अप्रैल तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। आज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के सभी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बूदांबांदी (Weather Update) हो सकती है। रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। दक्षिण इलाके में नमी आने और सिस्टम बनने की वजह से अगले 3 दिन में दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी।

Monsoon Forecast।मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, रायगढ़ और मुंगेली जिले में बारिश आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है। इस वजह से बूंदाबांदी और आंधी का दौर जारी है। ऐसा ही मौसम अगले 2 दिन और बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे में बस्तर में 49.4 मिलीमीटर, दंतेवाड़ा में 40 मिलीमीटर, नारायणपुर में 22 मिलीमीटर, रायपुर में 13.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं, दुर्ग, बिलासपुर और आसपास के जिलों मे रात भर अच्छी बारिश हुई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close