Monsoon Forecast : फिर बदलेगा मौसम, आने वाले दिनों कैसा रहेगा हाल?

Shri Mi
2 Min Read

Monsoon Forecast,Weather Update: राजस्थान के मौसम लगातार बदलाव देखा जा रहा है. इस बार उत्तरी पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हुई, जिससे वहां से आने वाली हवाएं ठंड लेकर आ रही हैं. इन हवाओं के चलते  सुबह-शाम उत्तरी राजस्थान के लोग गर्म कपड़े पहने नजर आ रहे हैं. ऐसे में होली तक सर्दी बरकरार रहने की संभावना है. 

Join Our WhatsApp Group Join Now

Monsoon Forecast,Weather Update/मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी पहाड़ी क्षेत्रों में शुरू हुई बर्फबारी का असर बीते दिनों जारी रहा. इसके चलते यहां हवा सर्द हो रही है. हालांकि बादलों की आवाजाही बनी रहने की वजह से दिन में धूप खिलने से गर्मी का अहसास होने लगा है. सीकर जिले की बात करें तो बादलों के दबाव की कमी की वजह से धूप खिल रही है.

Monsoon Forecast,Weather Update/ऐसे में शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री रहा. चूरू जिले में इन दिनों गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं. शनिवार को अधिकतम 30.5 और न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री दर्ज हुआ. 
 
वहीं, झुंझुनू जिले में हल्की सर्दी अभी भी बनी हुई है. उत्तर क्षेत्र में बर्फबारी के कारण यहां सुबह और शाम सर्दी पड़ रही है. धूप खिलने के बाद लोगों को ठंड से राहत मिल रही है. जिले में अभी भी बादलों की आवाजाही जारी है, जिसका असर आज यानी रविवार को भी रहा. शनिवार को यहां का अधिकतम तापमान 30.1 और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री रहा. 

Monsoon Forecast,Weather Update/मौसम विभाग के मुताबिक, एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ 20 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के करीब पहुंचने की आशंका जताई जा रही है लेकिन इसका प्रभाव राजस्थान में इलाकों में नहीं पड़ेगा. अगले हफ्ते राज्य का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसके साथ रात का पारा 4 फीसदी तक बढ़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के 12 शहर में आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा सकता है. 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close