हमार छ्त्तीसगढ़

Monsoon in Chhattisgarh: प्रदेश के कई जिलों में शुरू हुई बारिश, प्री मानसून से लोगों को राहत

Monsoon in Chhattisgarh।भारत के दक्षिण राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है और मौसम विभाग की मानें तो जून महीने के दूसरे हफ्ते तक सभी राज्यों में बारिश शुरू हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी जून महीने के मध्य में बारिश शुरू हो सकती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Monsoon in Chhattisgarh।लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि नवतपा के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि प्री मानसून के चलते बारिश हो रही है।मिली जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़, कोंडगांव, भिलाई सहित प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ घंटे से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। बारिश शुरू होने के बाद ये माना जा रहा है कि जल्द ही मानसून की एंट्री होगी। अचानक हुई बारिश से आम जनता को गर्मी से बड़ी राहत मिली है।

Monsoon in Chhattisgarh।बता दें कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। बात करें बस्तर संभाग की तो यहां के 7 जिलों में से सबसे ज्यादा गर्मी कांकेर जिले में पड़ रही है। यहां का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। इसके अलावा दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर और बस्तर जिले में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

मौसम विभाग ने शनिवार को रायपुर, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, बलौदाबाजार, सक्ती, मानपुर, अंबागढ़ चौकी, राजनांदगांल, बिलासपुर, मुंगेली, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, मनेंद्रगढ़, चिरमिी, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर जिले में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया है।

तो वहीं बस्तर संभाग में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बस्तर, सुकमा और कोण्डागांव में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

4 जून तक बस्तर में प्री मानसून का असर दिख सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि 1 जून को अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close