Mothers Day Gift – ऐसी कई चीजें हैं जो मदर्स डे पर मां को गिफ्ट में दी जा सकती हैं

Mothers Day Gift, Mother’s Day 2024: हर साल मई के दूसरे रविवार को मातृ दिवस यानी मदर्स डे मनाया जाता है. हर साल इस दिन की तारीख बदलती रहती है और इस साल यह दिन 12 मई के दिन पड़ रहा है. मदर्स डे ना सिर्फ मां को समर्पित है बल्कि उनके त्याग, बच्चों के लिए समर्पण और खुद से ज्यादा बच्चों के लिए प्रेम की सराहना भी करता है. इस दिन बच्चे मां को मदर्स डे की शुभकामनाएं (Mother’s Day Wishes) तो देते ही हैं, साथ ही उनके लिए गिफ्ट्स भी लाते हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Mothers Day Gift, Mother’s Day 2024:ये गिफ्ट्स मां को थैंक्यू कहने का एक जरिया होते हैं और जो मुस्कुराहट मां के चेहरे पर दिखती है वो अतुल्य होती है. आप भी अगर अपनी मां के लिए मदर्स डे के गिफ्ट्स (Mother’s Day Gifts) ढूंढ रहे हैं और उन्हें कुछ खास देना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं. यहां दिए गिफ्ट्स यूनिक भी हैं और मां को स्पेशल फील करवाने का काम भी करेंगे.

Mothers Day Gift, Mother’s Day 2024: मेकअप आ जूलरी बॉक्स – मां की अक्सर ही आदत होती है कि वे पूरे परिवार की जरूरतों का तो ख्याल रखती हैं लेकिन खुद को भूल जाती हैं. इसी तरह मेकअप या जूलरी बॉक्स ऐसी ही एक चीज है जो मां खुद के लिए खरीदती कभी नजर नहीं आती.

वे अक्सर ही टिन के डिब्बे या किसी आइसक्रीम के डिब्बे में अपना पर्सनल सामान रखने लगती हैं. ऐसे में उन्हें खूबसूरत सा स्टोरेज बॉक्स दिया जा सकता है.

Mothers Day Gift, Mother’s Day 2024: सेल्फ केयर किट – बाजार में कई तरह की सेल्फ केयर किट्स (Self Care Kits) मौजूद होती हैं. मां को पेडिक्योर किट, मेनीक्योर किट, फेशियल किट, स्किन केयर किट, हेयर केयर किट या फिर मसाज किट दी जा सकती है. आप अपने बजट के अनुसार कोई भी किट चुन सकते हैं. 

हैंडमेड पेंटिंग – बच्चों की दी किसी भी चीज को मां संझोकर रखती हैं. इतनी तो उनके पास अपनी तस्वीरें नहीं होंगी जितनी वे बच्चों की अपने कमरे में सजाकर रखती हैं. ऐसे में आप मां की ही किसी तस्वीर को लेकर पेंटिंग बनवा सकते हैं. खुद को इस तरह कागज पर देखकर यकीनन मां की आंखें भर आएंगी. 

कोई डिवाइस दे सकते हैं – मां को रिडियो, इयरप्लग्स, कोई गेम, कोई किचन टूल या किसी और तरह का डिवाइस दिया जा सकता है. आजकल बाजार में अलग-अलग तरह के टूल्स की भरमार है. आपको बस किसी दुकान या सुपरमार्केट में जाना है और मां की पसंद के अनुसार कुछ चुन लेना है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close