MP Metro: मध्यप्रदेश के इन शहरों को भी मिलेगी मेट्रो की सौगात

Shri Mi
2 Min Read

MP Metro, MP News।भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें भोपाल मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण का भूमिपूजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस अवसर पर कहा कि यह भोपाल के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण के पूरा होने से शहर की आवागमन व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो न केवल लोगों को समय बचाने में मदद करेगी, बल्कि प्रदूषण को कम करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की आने वाले समय में जबलपुर और ग्वालियर को भी मेट्रो की सौगात मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों को मेट्रो से जोड़ा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्य प्रदेश सरकार प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में मेट्रो रेल परियोजनाएं शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है। इन परियोजनाओं से प्रदेश के विकास को गति मिलेगी और लोगों का जीवन स्तर बेहतर होगा।

इन दोनों शहरों में मेट्रो रेल परियोजनाओं का प्रारंभिक सर्वेक्षण पूरा हो चुका है।

विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने का काम चल रहा है।

इन दोनों शहरों में मेट्रो रेल 2029 तक शुरू होने की उम्मीद है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close