मध्यप्रदेश

MP News- प्रमोशन पाने वाले सभी 29 प्रमोटी IAS का नए सिरे से अलॉट हुआ कैडर ईयर, DOPT ने जारी की सूची

MP News, IAS Promotion : भोपाल में राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को भारतीय प्रशासनिक सेवा के कैडर में पदोन्नत करने के बाद केंद्रीय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने नए सिरे से इन अधिकारियों के कैडर वर्ष तय कर दिए हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

MP News, IAS Promotion/राप्रसे अधिकारी सुनील दुबे और कमलेश कुमार भार्गव के लिफाफे पदोन्नति के समय बंद रखे गए थे और विभागीय जांच में क्लीन चिट मिलने के बाद इन्हें आईएएस अवार्ड किया गया था. इसके बाद अब इन अफसरों समेत 2021 व 2022 की डीपीसी में पदोन्नति पाने वाले सभी 29 अफसरों के लिए नए सिरे से कैडर वर्ष आवंटन की सूची डीओपीटी ने जारी की है.

MP News, IAS Promotion/मीडिया रिपोर्ट अनुसार इसमें लिफाफा बंद रहने के चलते पीछे रहने वाले सुनील दुबे का नाम अब 2021 बैच की पदोन्नति वाले अफसरों की सूची में सबसे ऊपर आ गया है. वे बिदिशा मुखर्जी के बाद सीनियरिटी लिस्ट में शामिल होंगे. जिन अधिकारियों को डीओपीटी के नोटिफिकेशन में 2021 की डीपीसी में पदोन्नत होने के बाद 2016 बैच आवंटित किया गया है, उनमें राजेश कुमार जैन, प्रमोद शुक्ला, गजेंद्र कुमार नागेश, प्रताप नारायण यादव, अनुराग सक्सेना, मल्लिका निगम नागर, अजीजा सरसार जफर, सपना सोलंकी, मंजूषा विक्रांत राय, संघमित्रा गौतम, संजना जैन, शुचिस्मिता सक्सेना, जगदीश कुमार गोमे और दिशा नागवंशी के नाम कीर्ति खुरासिया, जगदीश कुमार शामिल हैं.

MP News, IAS Promotion/पदोन्नति वर्ष 2021 में राप्रसे के 16 अफसर आईएएस बनाए गए थे. इन अफसरों के नाम 2016 की सीधी भर्ती की अफसर मिशा सिंह के नाम के बाद और सीधी भर्ती के आईएएस अफसर अभिलाष मिश्रा के नाम के ऊपर रखे गए हैं. 2022 की डीपीसी में पदोन्नत हुए अफसर देवेंद्र कुमार नागेंद्र व मनोज कुमार सरियाम को 2017 का कैडर वर्ष आवंटित किया गया है.

वर्ष 2022 की डीपीसी में राप्रसे के 13 अफसरों को आईएएस अवार्ड हुआ था. इनमें से 2005 और 2006 में डिप्टी कलेक्टर बनने वाले जिन 11 अधिकारियों को आईएएस अवार्ड हुआ है, उन्हें 2018 कैडर वर्ष दिया गया है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close