MP News: लोकायुक्त का एक्शन, रिश्वत लेते पटवारी रंगेहाथों गिरफ्तार

Shri Mi

MP News।मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त जबलपुर ने छिंदवाड़ा में एसडीएम कार्यालय के पास पटवारी भवन में एक पटवारी को 12 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी ने यह रिश्वत एक किसान से सीमांकन कराने के नाम मांगी थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जानकारी के अनुसार, आवेदक चार गांव प्रहलाद निवासी किसान पांचलाल परतेती को मां के नाम जमीन का नक्शा दुरस्त करवाना था, जिसके एवज में  जामुनझिरी हलका में पदस्थ  पटवारी रोहित मालवी ने उससे 12000 की रिश्वत की मांग की थी।

इसकी शिकायत किसान ने कई बार स्थानीय अधिकारियों से की, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। आखिरकार उसने जबलपुर लोकायुक्त में लिखित में शिकायत कर दी।

मामले की जांच सही पाए जाने पर लोकायुक्त टीम ने योजना बनाकर किसान को पटवारी के पास भेजा। जैसे ही पटवारी नोट हाथ में लिए वैसे ही पीछे से लोकायुक्त ने उसे दबोच लिया। नोट जब्त करने के बाद पटवारी के हाथ धुलाए गए जिससे पानी का रंग गुलाबी हो गया।

आरोपी के खिलाफ लोकायुक्त अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। यह कार्रवाई जबलपुर लोकायुक्त टीम के स्वप्निल दास डीएसपी लोकायुक्त, निरीक्षक और अन्य सदस्यों ने की ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close