BJP ने घोषित किए महापौर पद के 16 में से 13 कैंडिडेट,देखे सूची

भोपाल।बीजेपी (BJP) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 16 नगर निगमों (Municipal Corporation) में से 13 में महापौर (Mayor) पद के अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. पार्टी ने इंदौर, रतलाम और ग्वालियर के उम्मीदवारों के नाम अभी घोषित नहीं किए हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. 

कहां से किसे बनाया गया है उम्मीदवार
भारतीय जनता पार्टी ने मुरैना से मीना जाटव, सागर से संगीता तिवारी, रीवा से प्रमोद व्यास, सतना से योगेश ताम्रकार, सिंगरौली से चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, जबलपुर से जितेंद्र जामदार डॉक्टर, कटनी से ज्योति दीक्षित, छिंदवाड़ा से अनंत धुर्वे, भोपाल से मालती राय, खंडवा से अमृता यादव, बुरहानपुर से माधुरी पटेल, उज्जैन से मुकेश टटवाल देवास से गीता को उम्मीदवार बनाया है.बीजेपी ने टिकट बंटवारे में उम्मीदवारों की उम्र का ख्याल रखा है. पार्टी ने 60 साल से अधिक के किसी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया है. इसके साथ ही किसी सांसद या विधायक के रिश्तेदार को भी टिकट नहीं दिया गया है. 

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव कब हैं

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव दो चरण में कराए जा रहे हैं. पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को कराया जाएगा. मतगणना 17 और 18 जुलाई को होगी. मध्य प्रदेश के 16 नगर निगम, 76 नगर पालिका और 298 नगर परिषदों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं. प्रदेश में पहले चरण के चुनाव में नामांकन का काम शनिवार 11 जून से शुरू हो चुका है. नामांकन 18 जून तक दाखिल किए जाएंगे. नामांकन पत्रों की जांच का काम 20 जून को होगा. इसके बाद उम्मीदवार 22 जून तक अपने नाम वापस ले सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *