मध्यप्रदेश

MP Weather Alert- भीषण गर्मी के बीच अनेक स्थानों पर लू चलने के आसार

MP Weather Alert/भोपाल/ राजधानी भोपाल शहर में भीषण गर्मी को देखते हुए आगामी तीन दिनों तक शटडाउन नहीं लिया जाएगा।आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी शहर वृत्त भोपाल द्वारा उपभोक्ताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि आगामी 28 मई मंगलवार तक शहर वृत्त भोपाल अंतर्गत किसी प्रकार का शटडाउन नहीं लिया जाएगा जिससे उपभोक्ताओं को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

Join Our WhatsApp Group Join Now

MP Weather Alert/मध्यप्रदेश में पड़ रही है भीषण गर्मी के बीच राज्य के दो दर्जन से अधिक स्थानों लू चलने के आसार हैं।भोपाल मौसम विज्ञान विभाग में वैज्ञानिकों ने बुलेटिन के माध्यम से जानकारी है कि राज्य के रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगरमालवा, टीकमगढ़ सहित निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं तीव्र लू अगले चौबीस घंटों के दौरान चलने का अनुमान है।

MP Weather Alert/इसके अलावा प्रदेश के राजगढ, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलिराजपुर, झाबुआ, देवास, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर और श्योपुरकला में कहीं-कहीं लू चलने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के धार व इंदौर में यही स्थिति रहने का अनुमान है। रात के पहर में गर्मी बना रह सकता है.

राजस्थान के अधिकतम जिलों में गर्मी से लोग बेहाल हैं. मई महीने के आखिरी दिनों में राजस्थान में सर्वाधिक पारा 49 डिग्री दर्ज किया गाय है. शुक्रवार को राजस्थान में सर्वाधिक पारा फलोदी जिले में 49 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा जैसलमेर में भी अब पारा 48.3 डिग्री तक जा पहुंचा है. मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटों में दक्षिणी व पश्चिमी भागों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. 28 मई से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में  29 मई से पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में तापमान में 2-3 डिग्री गिरावट दर्ज होने की संभावना है. 

जयपुर 42.8 डिग्री, सीकर 43.5 डिग्री, कोटा 46.7 डिग्री, बाड़मेर 48.2 डिग्री, जैसलमेर 48.3 डिग्री, जोधपुर 47.6 डिग्री, बीकानेर 45.8 डिग्री, चूरू 44.8 डिग्री,  श्रीगंगानगर 46.6 डिग्री, माउंट आबू 37.4 डिग्री, डूंगरपुर 47.1 डिग्री, जालौर 47.7 डिग्री, सिरोही 45.2 डिग्री, फतेहपुर सीकर 45.2 डिग्री, अजमेर 43.8 डिग्री, भीलवाड़ा 45.5 डिग्री, अलवर 41.2 डिग्री और करौली में 41.9 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया है. 

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close