कमला मिल्स आग: 5 BMC अधिकारी निलंबित

kamala_mills.jpg_largeमुंबई।मुंबई के कमला ट्रेड हाउस (कमला मिल) में आगजनी में हुई 15 लोगों की मौत के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के पांच अधिकारियों पर गाज गिरी है। सभी को लापरवाही के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है और हादसे की जांच के लिए आदेश दिये गये हैं।घटनास्थल का दौरा करने पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘बीएमसी कमिश्नर को जांच कराने का आदेश दिया है। 5 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगर लापरवाही का मामला सामने आया तो बीएमसी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।’आगजनी का मामला संसद में भी गूंजा। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद किरीट सोमैया ने बीएमसी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया।सोमैया ने कहा कि यह हादसा अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है। बीएमसी में बीजेपी शिवसेना की सहयोगी है।बीजेपी के आरोपों पर शिवसेना नेता आदित्य उद्धव ठाकरे ने कहा कि आग के सुरक्षा मानकों का पालन अनिवार्य है और इसका उल्लंघन करने वालों पर बीएमसी सख्त कार्रवाई करेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now



राज्यसभा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन ने भी कहा कि कमला मिल एक भूलभुलैया की तरह है और उसकी गलियां बेहद तंग है। इसलिए स्वाभाविक रूप से वहां पर लापरवाही हुई है।मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने आग लगने की घटना के लिए बीएमसी को दोषी ठहराते हुए कहा कि नियमों का उल्लंघन करके इन पब और रेस्तराओं को चलने की अनुमति देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।कांग्रेस सांसद नितेश राणे ने अपने प्रत्यक्षदर्शी मित्र के हवाले से बताया कि हुक्का पार्लर की वजह से आग लगी ना कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से।राणे ने कहा कि मोजो एवं अन्य रेस्तरां को केवल खाद पर्दाथ का लाइसेंस दिया गया ना कि हुक्का का।



गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात आग लगने के कारण 15 लोगों की मौत हो गई थी और 23 अन्य घायल हो गए। मारे गए लोगों अपना जन्मदिन मना रही महिला भी शामिल है।बीएमसी आपदा नियंत्रण के मुताबिक, दक्षिण मुंबई के लोअर परेल क्षेत्र में स्थित पॉश कमला ट्रेड हाउस में रूफटॉप रेस्तरां पब बिस्ट्रो द मोजो में देर रात 12.30 बजे आग लगने की खबर मिली।आग तेजी से फैली और पास में स्थित एक अन्य पब और रेस्तरां को अपनी चपेट में ले लिया। यह सभी कमला मिल परिसर में स्थित हैं। आग फैलने से 200 से अधिक लोग फंस गए।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close