2साल बाद पकड़ाया मुम्बई का ठग..OLX पर कार बेचने का ऑफर..लाखों की ठगी को दिया अंजाम..आरोपी को न्यायालय में किया गया पेश

बिलासपुर—चकरभाठा पुलिस ने कार का लालच देकर ठगी के आरोपी को मुम्बई से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कीमती कार दिखाकर 2 लाख 19 हजार रूपये आनलाइन ठगी किया। ठग पुरूषोत्तम बदलानी को ट्रांजिट रिमाण्ड मुम्बई से लाकर न्यायालय के हवाले किया गया है।
 
          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया बिलासपुर श्रीमती पारूल माथुर के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय (शहर) श्री उमेश कश्यप,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चकरभाठा सुश्री गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन पर ठगी के प्रकरण में पताशाजी की जा रही है 
 
                    एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि तिफरा निवासी एच के शर्मा चकरभाठा थाना पहुंचकर आनलाइन ठगी किए जाने का रिपोर्ट दर्ज कराया। पीड़ित ने थाना प्रभारी मनोज नायक को बताया कि मोबाइल पर OLX में कार विक्री का विज्ञापन देखा। मोबाइल पर बातचीत के बाद 21 मार्च 2020 को मुम्बई गकया। 
 
                  मुम्बई मं वाहन क्रमांक  MH- 02 MA -7452 बेंज कार के मालिक से सम्पर्क किया। आरोपी ने बताया कि वह अपने नाम से कार खरीदा है। लेकिन जिस्ट्रेशन  ट्रांसफर नहीं करवा पाया है। शर्मा ने बताया कि कार का सौदा कर  नकदी रकम और नेट बैंकिंग के माध्यम से कुल 2,19,000 रुपए का भुगतान दिया। बावजूद इसके आरोपी ने अब तक न कार का एनओसी ही दिया है। और ना ही म ट्रांसफर और  इंश्योरेंस बनवाकर भेजा है। लगातार आश्वासन के बाद भी आरोपी ने रूपये लिए जाने के बाद भी कागजात नहीं दिया।
 
                          उमेश कश्यप ने बताया कि पीड़ित एचके शर्मा की शिकायत को गंभीरता से लिया गया। मामले में पतासाजी शुरू की गयी। पुलिस टीम को मुम्बई रवाना किया गया। इसी दौरान जानकारी मिली कि आरोपी के खिलाफ पहले से ही  मुंबई में एफआईआर दर्ज है। चकरभाठा पुलिस टीम ने मुंबई में घेराबन्दी कर आरोपी को धर दबोचा। ट्रांजिट रिमांड पर चकरभाठा लाया गया। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है ।
 
                      कार्यवाही में थाना प्रभारी चकरभाठा मनोज नायक, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक प्रदीप आर्या, उप निरीक्षक प्रभाकर तिवारी, सउनि अमृत मिंज, प्रआर सिध्दार्थ शंकर पाण्डेय, आर योगेंद्र खूंटे, राकेश बंजारे, रवि ध्रुव, राजेश सिंह, आकाश मनहर का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *