नारायणपुर कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण,अस्पताल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

नारायणपुर- कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओ.पी.डी. पंजीयन, ऑपरेशन थिएटर, ब्लड बैंक, ड्रेसिंग रूम, पैथोलॉजी, स्टोर रूम, महिला एवं पुरूश वार्ड सहित अंतः रोगी विभाग के विभिन्न कक्षोें का उन्होंने निरीक्षण किया। इसके उपरांत कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण कक्ष, भण्डार कक्ष के और 500 एलपीएम क्षमता वाले निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का भी मुआयना किया। कलेक्टर श्री साहू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला अस्पताल में आमजनों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं को और अधिक बेहतर करंे।

इस अवसर पर एसडीएम दिनेश कुमार नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीआर पुजारी, सिविल सर्जन डॉ एमके सूर्यवंशी, डॉ सुधाशु गुप्ता, डीपीएम सुश्री प्रिया, कंवर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन आली के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।कलेक्टर श्री साहू ने अपने निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में गंभीर और आकस्मिक चिकित्सा हेतु दी जाने वाली उपचार सेवाओं की जानकारी, ली। उन्होंने जिला अस्पताल में कोविड-10 के वैक्सीनेशन के बारे में पूछा। कलेक्टर ने ईलाज के लिए भर्ती मरीजों से भी बातचीत की और उनका हालचाल जाना।

उन्होंने अस्पताल में साफ सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने अस्पताल में चल रहे मरम्मत कार्य को तेजी से पूरा करने कहा। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल आकर्षक होनी चाहिए, मरीजो और उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का विशेशे ध्यान रखें। कलेक्टर ने जिला अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के बोर्ड तथा नया साइन बोर्ड लगाने और मेन गेट में सुझाव एवं शिकायत पेटी लगाने कहा। उन्होंने मरीजो के साथ आये परिजनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अस्पताल परिसर में सामुदायिक शौचालय बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने अस्पताल परिसर में संचालित कैंटीन और जन औषधि केंद्र को पुनः प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर श्री साहू ने पोषण पुर्नवास केन्द्र (एनआरसी) का भी निरीक्षण किया। वहां उन्होंने भरे एवं खाली बेड की जानकारी ली और एनआरसी में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *