पीएम मोदी ने ‘बेतुके’ बयान देने वाले BJP नेताओं को लगाई फटकार,कहा-मीडिया को ‘मसाला’ देने से बचें

Narendra Modi, Vladimir Putin, Donald Trump, Time Magzine, Most Influential Peoples List,नई दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसदों और विधायकों को फटकार लगाते हुए कहा कि वे मीडिया के सामने विवादित बयान देने से बचे।पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं से कहा कि आपके तथ्यहीन और बेतुके बयानों के कारण पार्टी की छवि खराब होने के साथ आपकी भी छवि खराब होती है।बीजेपी विधायकों और सांसदों से नमो एप के जरिये बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पार्टी सदस्यों से कहा-‘आपको इसके लिए मीडिया को दोष नहीं देना चाहिए बल्कि आप खुद गलती कर प्रेस को इस तरह का ‘मसाला’ देते हैं।’प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘जब भी हम किसी कैमरापर्सन को देखते हैं, हम बयान देने के लिए जल्दबाजी करते हैं जैसे कि हम महान सामाजिक वैज्ञानिक या बुद्धिजीवी हों। तब इस तरह का बेतुका बयान मीडिया उपयोग करती है और पार्टी की छवि खराब होती है। यह मीडिया की गलती नहीं हैं।’प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी नेताओं के हालिया बयानों के कारण उन पर फटकार लगाई है और इससे बचने की सलाह दी है।

रविवार को ही केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कठुआ और उन्नाव रेप को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि भारत जैसे बड़े देश में एक-दो रेप की घटनाएं हो जाए तो इसे लेकर बतंगड़ नहीं बनाया जाना चाहिए।इससे पहले पिछले सप्ताह त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा था कि भारत में इंटरनेट और सैटेलाइट कम्युनिकेशन का आविष्कार महाभारत काल में ही हो गया था।वहीं इसी साल जनवरी में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि चार्ल्स डार्विन के विकास का सिद्धांत वैज्ञानिक तरीके से गलत है और सुझाव दिया था कि इसे स्कूल और कॉलेज के सिलेबस से हटा दिया जाना चाहिए।

इसके अलावा बीजेपी के कई नेताओं ने कई बार विवादित बयान देकर सुर्खियों में रह चुके हैं। पिछले साल केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कहा था कि धर्म निरपेक्ष लोगों की अपनी कोई पहचान नहीं होती इसलिए बीजेपी संविधान को बदलने के लिए सत्ता में आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *