पुलिस वर्दी में नटवर लाल..सिपाही बनकर मांगा 50 हजार..हरकत में आई पुलिस..पहुंच गया जेल

बिलासपुर—यातायात पुलिस जवान बनकर भयादोहन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। थाना तारबाहर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। तारबाहर पुलिस के अनुसार आरोपी यातायात कर्मी बनकर वसूली कर रहा था।
 
                        कोरबा के गांव के नेवसा हर्दिकला थाना..कुसमुंडा.  निवासी 39 वर्षीय किराना व्यवसायी अनवर अली 14 जुलाई को व्यापार विहार सामान खरीदी करने पिकअप से आया।शाम करीब 5 बजे गिरिजा चौक के पास पहुँचते ही बाईक सवार युवक ने पिकअप रूकवाया। ओवरलोड वाहन बता 50 हजार रुपये फाइन लगा दिया। पेनाल्टी की बात सुनते ही फरियादी गिड़गिड़ाने लगा। फरियादी ने बताया कि उसके पास फिल हाल पचास हजार रुपये उनही है। इतना सुनते ही बाइक सवाल मारपीट के साथ गाड़ी जब्त करने की धमकी देने लगा। आठ हजार रुपय भी लिया। प्रार्थी ने अपने साथ हुए घटनाक्रम की शिकायत थाना तारबहार में की। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ़ धारा 384,385 आईपीसी की धारा दर्ज किया। 
 
            प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कप्तान के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  उमेश कश्यप ने थाना प्रभारी कलीम खान की अगुवाई में टीम का गठन किया। एफआईआर दर्ज होने के एक घण्टे केआरोपी वाहन चालक सुबोध शुक्ला को न्यू लोको कालोनी से गिरफ्तार किया गया। आरोपी सुबोध शुक्ला गुरुनानक चौक तोरबा का रहना बताया। आरोपी ने वसूली की बात को कबूल किया।
 
           पूछताछ के दौरान आरोपी के कब्जे से लूट की रकम 5000 हजार रुपये बरामद किया गया। 
 
कोनी में भी रहा हैं इसी तरह के प्रकरण में आरोपी
 
           आरोपी सुबोध शुक्ला पर पिछले वर्ष कोनी थाना क्षेत्र में  ट्रक वालो से डरा धमकाकर वसूली किए जाने की शिकायत है। आरोपी ने कोनी थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दे चुका है। तात्कालीन समय गिरफ्तारी के बाद जेल भी भेजा गया था।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *