Navratri 2023- इन चीजों की शारदीय नवरात्रि में करें खरीदारी, माता रानी होंगी प्रसन्न

Shri Mi
3 Min Read
Navratri 2023/हिंदू धर्म में कई सारे व्रत त्योहार पड़ते हैं लेकिन नवरात्रि बेहद खास मानी जाती है जो कि देवी साधना का महापर्व होता है ये पर्व पूरे नौ दिनों तक चलता है इस दौरान लोग मां दुर्गा के नौ अलग अलग रूपों की विधि विधान से पूजा करते हैं और दिनभर का उपवास भी रखते हैं

Navratri 2023/इस साल शारदीय नवरात्रि का त्योहार 15 अक्टूबर से शुरू होने वाला है जो कि 24 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा।

यह भी पढ़े
इस दौरान सुबह शाम देवी आरती और पूजा पाठ करने से जीवन में सुख शांति आती है लेकिन इसी के साथ ही अगर नवरात्रि के पावन दिनों में कुछ खास चीजों की खरीदारी की जाए तो माता रानी शीघ्र प्रसन्न होकर कृपा करती है और भक्तों के सभी दुख कष्टों को हर लेती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा शारदीय नवरात्रि किन चीजों को खरीदान शुभ रहेगा। इसके बारे में बता रहे हैं।
नवरात्रि पर करें इन चीजों की खरीदारी—Navratri 2023
शारदीय नवरात्रि के पावन दिनों में कलश की खरीदारी करना शुभ माना जाता है आप इस दौरान मिट्टी, पीतल, चांदी या फिर सोने का कलश घर खरीद कर ला सकते हैं ऐसा करने से शुभता और सकारात्मकता आती है इसके अलावा नवरात्रि के दिनों में माता की प्रतिमा या तस्वीर को भी खरीदकर घर लगाना शुभ माना जाता है इसे आप घर के पूजन स्थल पर स्थापित कर पूजा आराधना कर उत्तम फलों की प्राप्ति कर सकते हैं।

Navratri 2023/नवरात्रि में देवी दुर्गा के पद चिह्न खरीदकर लाएं और उनकी पूजा करें। लेकिन भूलकर भी इसे फर्श पर नहीं लगाना चाहए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों का पैर पड़ सकता है। जो कि माता का अपमान होता है। इसलिए इसे पूजन स्थल पर ही रख दें।

नवरात्रि के दिनों में आप दुर्गा बीसा यंत्र को भी घर में लाकर स्थापित कर सकते हैं माना जाता है कि इसकी रोजाना पूजा से धन हानि दूर हो जाती है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इसके अलावा आप ध्वज भी नवरात्रि में घर लाए और माता के मंदिर की गुंबद में इसे लगाएं। ऐसा करने से परिवार में सुख शांति आती है।
यह भी पढ़े
TAGGED:
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close