जैसे अपने घर का काम कराते हैं, वैसे ही स्कूल का कराए..स्कूल संबंधी कार्यों में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं

जांजगीर-चांपा/ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल चाम्पा, सारागांव और बम्हनीडीह का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि यह विद्यालय राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना ही नहीं है, यह आने वाले कल का ऐसा भविष्य भी है, जो आसपास के गरीब और जरूरतमंद बच्चों को एक नई दिशा देते हुए उनके कैरियर को संवारने के साथ राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनायेगा। आप स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक है। समय पर आने के साथ अच्छे से अध्यापन कराए और यहां चल रहे कार्यों में किसी तरह की लापरवाही नहीं होने दें। जिस तरह आपके घरों में होने वाले कार्याें को गंभीरता से कराते हैं, उसी तरह स्कूल को अपना घर मानते हुए गुणवत्ता के साथ जरूरत के सभी कार्यों को कराए।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने आज बम्हनीडीह विकासखण्ड अंतर्गत विकास कार्यों तथा राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं को फील्ड पर जाकर देखा। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में शासन द्वारा की गई नई पहल में से एक स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल चाम्पा, बम्हनीडीह और स्वर्गीय श्री बिसाहूदास महंत स्कूल सारागांव का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने यहा कराए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता की जांच की। कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर कलेक्टर ने मौके पर ही संबंधित विद्यालय के प्राचार्यों को निर्देशित किया कि वे यहां होने वाले सभी कार्यों का बारीकी से निरीक्षण करें और संबंधित ठेकेदारों को भी निर्देशित करे कि स्कूल में गुणवत्तामूलक कार्य किया जाए।

कलेक्टर ने स्कूल के प्राचार्यों को यह भी निर्देश दिए कि आपके विद्यालय को आवश्यकता के आधार पर राशि उपलब्ध कराई गई है। जो भी आवश्यक कार्य है, वह समय पर गुणवत्ता के साथ कराए। स्कूल संबंधी कार्यों में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने प्राचार्यों को यह भी निर्देशित किया कि विद्यालय में अध्यापन में किसी तरह की लापरवाही न करे। समय पर आप सभी विद्यालय आए और अध्ययन कराए। उन्होंने लैब, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम आदि के लिए भी निर्देश दिए और स्कूल में होने वाले कार्यों को अपने घर के लिए किए जाने वाले कार्यों की तरह कराने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम डॉ. आराध्या राहुल कुमार, जनपद सीईओ, बीईओ और तहसीलदार भी उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *