मेरा बिलासपुर

कुनकुरी मेडिकल हेल्थ कैम्प में न्यूरोसर्जन डॉ. अशोक येण्डे 343 मरीजों का किया इलाज़

जशपुर।छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव व कुनकुरी विधायक यूडी मिंज की विशेष पहल पर देश के प्रख्यात न्यूरोसर्जन डॉ. अशोक येण्डे कुनकुरी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ कैम्प में शामिल हुए ।डॉ. अशोक येण्डे अपने सहयोगी चिकित्सकों के साथ 343 मरीजों का इलाज़ कर जशपुर जिले के लोगों को लाभान्वित किया।

ज्ञात हो कि कुनकुरी विधायक यू.डी. मिंज अपने क्षेत्र के लोगों के साथ ही जशपुर जिले में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में अपनी धर्मपत्नी डॉ. इंदुबाला मिंज व माध्यम संस्था के साथ मिलकर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगा रहे हैं।रविवार को सरकारी अस्पताल में न्यूरोसर्जन से इलाज कराने के लिए मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसमें कुनकुरी शहर के अलावे कोतबा,कांसाबेल,दुलदुला, फरसाबहार क्षेत्र से काफी मरीज आये।

इनमें ज्यादातर मरीज सर्वाइकल डिजीज,पैर दर्द, सिरदर्द, मिर्गी की समस्याओं से परेशान थे। वहीं कुछ मरीज ब्रेन हेमरेज, ब्रेन ट्यूमर के भी मिले। 8 बच्चे ऐसे थे जिन्हें जन्म के समय हुई परेशानी के कारण मानसिक, शारीरिक विकास नहीं होने की समस्या थी। उनके परिजन विशेषज्ञ डॉक्टर की जांच व दवाई लेकर काफी खुश दिखे। डॉक्टरों का मानना है कि दूरगामी इलाकों में लकवाग्रस्त मरीजों, मानसिक रूप से कमजोर बच्चों, रीढ़ की हड्डी की परेशानी झेल रहे लोगों की जिंदगी बहुत कष्टदायक है और उन्हें इलाज के लिए बाहर के जाने में उनके परिजनों की दिक्कतों को समझ सकते हैं। इस प्रकार के शिविर लगते रहें।

नई संभागायुक्त ने संभाली कमान
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS