बढ़ते कोरोना केस के बाद शैक्षणिक गतिविधियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी, कोरोना पॉजिटिव मिलने पर 10 दिन के लिए बंद होगा संस्थान

जयपुर-प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस के बाद शैक्षणिक गतिविधियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई है. शैक्षणिक संस्थानों में अग्रिम आदेश तक प्रार्थना सभा नहीं हो सकेंगी. इसके साथ ही स्कूल या कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव मिला तो 10 दिन के लिए संस्थान को बंद किया जाएगा. साथ ही गेट पर अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग करनी होगी. स्कूल कॉलेजों से जुड़े वाहनों में तय संख्या के अनुसार ही स्टूडेंट्स बैठा सकेंगे.  स्टूडेंट्स के बैठने में 2 गज की दूरी का पालन करना होगा. 

वहीं स्कूल-कॉलेजों में कैंटीन बंद करने के भी आदेश जारी किए गए हैं. स्कूल और कॉलेजों को फिलहाल बंद नहीं किया गया है. इसके साथ ही ऑफलाइन क्लास का परिजनों पर फिलहाल दबाव नहीं बना सकेंगे. आपको बता दें कि राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में जयपुर में 9 केस सामने आए हैं. पॉजिटिव मरीजों में 3 स्कूली बच्चे भी शामिल है. इनमें से एक नीरजा मोदी, एक मॉर्डन स्कूल और एक बच्चा ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा है. इससे पहले गुरुवार को जयपुर में 17 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें 6 स्कूली बच्चे हैं. इनमें 4 बच्चे स्कूल जा रहे थे, वहीं दो अन्य बच्चे भी पॉजिटिव मिले हैं, लेकिन वे ऑनलाइन क्लास ही ले रहे हैं. 

वहीं इससे दो दिन पहले भी जयपुर के अजमेर रोड स्थित एक स्कूल में 12 बच्चे एक साथ पॉजिटिव मिले थे. इससे पूरे जयपुर शहर में स्कूल संचालकों और पैरेंट्स में हड़कंप मच गया था. इससे पहले भी इसी स्कूल के 3 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं. वहीं टोंक रोड स्थित एसएमएस स्कूल के भी 2 बच्चे पॉजिटिव आ चुके हैं. वहीं राजधानी जयपुर के अलावा भी प्रदेश कई जिलों से स्कूलों में बच्चों के पॉजिटिव होने की जानकारियां सामने आई है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *