मेरा बिलासपुर

2023 से पहले लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को CM का तोहफा, DA में वृद्धि, जनवरी से बढ़कर आएगी सैलरी

अस्थायी कर्मचारियों को भी फायदा होगा क्योंकि उनका पारिश्रमिक लगभग दोगुना हो गया है।

Government Employee DA Hike 2022: नए साल से पहले त्रिपुरा के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) और पेंशनरों की महंगाई राहत (डीआर) में 12 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है। यह बढ़ोतरी 1 दिसंबर से लागू होगी। इससे लाखों कर्मचारी और उनके परिवार लाभान्वित होंगे।

त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) में 12 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है।इसके बाद राज्य के कर्मचारियों का डीए 8 फीसदी से बढ़कर 20 प्रतिशत हो गया है। इस वृद्धि से राज्य सरकार पर हर महीने 120 करोड़ रुपये और सालाना आधार पर 1,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

लाखों कर्मचारियों-पेंशनरो को मिलेगा लाभ

राज्य सरकार के इस फैसले से 1,04,600 नियमित कर्मचारियों और 80,800 पेंशनभोगियों को लाभ होगा। वही अस्थायी कर्मचारियों को भी फायदा होगा क्योंकि उनका पारिश्रमिक लगभग दोगुना हो गया है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि संसाधनों की कमी के बावजूद राज्य सरकार ने वेतन ढांचे में संशोधन किया है। इसका लाभ ढ़ाई लाख कर्मचारियों-पेंशनरों को मिलेगा।

इस स्कूल के 10 वीं,12 टॉपरों को मिलेगा प्रेस्टिजियस M.N.SINHA अवार्ड...परिवार का एलान..जरूरतमंद मेरीटोरियस को मिलेगा 30 हजार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS