सीमावर्ती चेकपोस्ट पर किसी प्रकार की प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही

जशपुरनगर/कलेक्टर महादेव कावरे ने आज मोबाईल एप्लीकेशन के माध्यम से जिले में कोविड-19 की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने जिले में कोविड जांच के मिले लक्ष्य को अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के.एस.मण्डावी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, समस्त अनुविभागीय अधिकारी, जनपद सीईओ, खण्ड चिकित्सा अधिकारी, नगर पालिका सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।श्री कावरे ने बैठक में बताया कि जिले को लगभग 8 हजार वैक्सीन प्राप्त होने वाली है।उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सभी विकासखंडो के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक सहित अन्य टीका केन्द्रों में टीका की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। जिससे केन्द्रों में टीका कार्य प्रभावित न हो। उन्होंने जिले में कोविड जांच के संबंध में जानकारी लेते हुए एंटीजन, आरटीपीसीआर, ट्रूनाॅट टेस्ट के मिले लक्ष्य को शत प्रतिशत पूर्ण करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि कोविड जांच में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने सभी बस स्टैण्ड, हाट-बाजारों, बैंको सहित अन्य भीड़ वाले स्थानों पर लोगों का प्राथमिकता से कोविड टेस्ट करने की बात कही। उन्होंने जिले में प्रतिदिन आने वाले संक्रमितों की डाटा एंट्री कार्य को भी गंभीरता से लेते हुए समय पर पूर्ण कराने के  निर्देश   दिए। इस हेतु उन्होंने सभी एसडीएम को विकासखंड स्तर पर डाटा एंट्री कार्य का निगरानी रखने व निर्धारित समय पर पूरा कराने के लिए कहा।कलेक्टर ने सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 गाईडलाईन का पालन कराने के निर्देश दिए। सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों, ठेला गुमटियों में कोरोना के गाईड लाईन मास्क उपयोग एवं 2 गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन कराने की बात कही साथ ही बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने जिले के सभी सीमावर्ती चेकपोस्ट पर विशेष ध्यान देने एवं अन्य राज्य से आने वालों का प्राथमिकता से कोविड टेस्ट कराने की बात कही। उन्होंने इस कार्य किसी प्रकार ढिलाई न बरतने के हिदायत सभी अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *