CM अशोक गहलोत कल जाएंगे कोच्चि, भारत जोड़ो यात्रा में लेंगे भाग

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल, बृहस्पतिवार को कोच्चि जाएंगे जहां वह कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो पदयात्रा’ में शामिल होंगे. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार सुबह जयपुर से दिल्ली के लिये रवाना हुए थे. मुख्यमंत्री शाम को दिल्ली से मुंबई रवाना होंगे जहां स्थानीय आयोजन में भाग लेने बाद उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है. 

मुख्यमंत्री गुरुवार सुबह मुंबई से कोच्चि के लिए रवाना होंगे, जहां शाम पांच बजे उनका ‘‘भारत जोड़ो पदयात्रा’ में शामिल होने का कार्यक्रम है. सूत्रों के अनुसार, गहलोत का शुक्रवार को (23 सितंबर) को कोच्चि से शिरडी जाने का कार्यक्रम है. जहां वह शिरडी साईं बाबा के मंदिर में पूजा अर्चना के बाद अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. उनका शाम को जयपुर लौटने का कार्यक्रम है. उल्लेखनीय है कि गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत देते हुए गहलोत ने बुधवार को कहा कि पार्टी आलाकमान उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगा, उसे वह निभाएंगे. गहलोत ने दिल्‍ली में संवाददाताओं से यह भी कहा कि वह कोच्चि जाकर राहुल गांधी को इस बात के लिए मनाने का आखिरी प्रयास करेंगे कि वह पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें. 

उनका कहना था कि राहुल गांधी से बातचीत करने के बाद ही वह तय करेंगे कि आगे क्या करना है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.