इस दिन जाने वाले हैं बैंक, तो नहीं हो पाएगा आपका काम

Bankers Strike in India from 19 November: बैंक ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। कल देशव्यापी हड़ताल होने की वजह से बैंक ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान देशभर में बैंकिंग सेवाएं ठप हो सकती हैं तो ग्राहक अपने सभी जरूरी काम कल ही निपटा लें, जिससे किसी भी तरह की परेशानी न हो। AIBEA से मिली जानकारी के मुताबिक, 19 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही महीने का तीसरा शानिवार होने की वजह से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि हड़ताल के संबध में नोटिस भेजकर जानकारी दी गई है। इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब एंड सिंध बैंक ने ग्राहकों को पहले ही हड़ताल के बारे में जानकारी दे दी है। हड़ताल की स्थिति में सेवाएं प्रभावित हो सकती है, जिसके बारे में बैंक ने पहले ही सूचित कर दिया है। पंजाब और सिंध बैंक ने भी जानकारी देते हुए कहा है कि हड़ताल में देश के कई कर्मचारी हिस्सा ले सकते हैं। इस स्थिति में बैंक की कई शाखाओं का काम प्रभावित हो सकता है।

ऑनलाइन बैंकिंग का उठा सकेंगे फायदा
Bankers Strike in India from 19 November: BOB ने जानकारी में बताया है कि बैंक के कामों को सही तरीके से चलाने के लिए जरूरी कदम उठाएं हैं। इसके साथ ही ग्राहक ऑनलाइन सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। आप नेट बैंकिंग समेत सभी तरह की ऑनलाइन बैंकिंग सुविधाओं का फायदा ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *