इंडिया वाल

CM ने की बड़ी घोषणा, प्रदेश में गरीबों को अब इतने रुपये में मिलेंगे उज्जवला गैस सिलेंडर

जयपुर।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में एक अप्रैल से BPL और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को 500 रुपए में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर. गहलोत सोमवार को अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.इस तरह अशोक गहलोत की सरकार ने बजट पेश करने से पहले गरीबों को बड़ी राहत दी है. उन्होंने कहा कि देश में महंगाई की मार से आमजन त्रस्त है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के नाम पर नाटक किया था. गैस सिलेंडर 1036 रुपये का मिल रहा है. उन्होंने कहा कि अगले महीने बजट पेश करुंगा. मैं ज्यादा घोषणा नहीं करना चाहता. उन्होंने कहा कि हम इस दायरे में आने वाले लोगों की स्टडी करवा रहे हैं. लेकिन मैं घोषणा करता हूं कि एक अप्रैल से बीपीएल और उज्जवला योजना में आने वाले परिवारों को 500 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से देंगे. इस समय इस सिलेंडर की कीमत करीब 1040 रुपये है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि यह देश “मोहब्बत का है, नफरत का नहीं है’, इसलिए वह ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं.’राहुल गांधी सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. कांग्रेस नेता ने उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर सवाल उठाने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं से कहा,”नफरत के बाजार में, मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं.”  उन्होंने कहा,”आपका बाजार नफरत का है, मेरी दुकान मोहब्बत की है.”

गांधी ने कहा कि बीजेपी नेताओं को भी नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने के लिए आगे आना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा, ”अंत में उन्हें यही करना पड़ेगा क्योंकि हमारा देश मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं.” सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे. गांधी ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना व महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय योजना की खुलकर प्रशंसा की.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS