अपोलो अस्पताल दस दिन मे मुहैया कराएगा 164 बेड,बिलासपुर कलेक्टर डॉ मित्तर ने ली प्राइवेट अस्पतालो की मीटिंग,कहा-ऑक्सीजनेटेड/नर्सिंग बेड बढ़ाए

बिलासपुर- कलेक्टर डॉ सारांश मितर ने आज जिले में संचालित 30 निजी अस्पतालों के डॉक्टर्स की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि ऑक्सीजनेटेड और नर्सिंग दोनों बेड बढ़ाएं। अपोलो हॉस्पिटल प्रबंधन ने अगले 10 दिनों में  कोविड मरीजों के लिए 164 बेड उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार अन्य अस्पताल के डॉक्टरों ने भी बेड बढ़ाने के संबंध में आश्वस्त किया।मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि मरीज के परिजनों और अस्पताल प्रबंधन के बीच उचित संवाद हो जिससे परिजनों को पूरी स्थिति स्पष्ट हो। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों के उपचार में पूरी पारदर्शिता बरते। अस्पतालों में अनिवार्य रूप से सीसीटीवी लगवाएं जिससे उपचार की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी हो।कलेक्टर ने कहा डॉ खूबचंद बघेल योजना के तहत  मरीजों का ईलाज नियमानुसार करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो लोग योजना के तहत पात्र हैं, उन्हें योजना का समुचित लाभ दिलाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मृतक व्यक्ति की पहचान सही तरीके से हो। सरकार ने जो दरें निर्धारित की है, उन्हीं के अनुरूप बिलिंग की जाए। उन्होंने सभी डॉक्टर्स की परेशानी भी सुनी। इस दौरान डॉक्टर्स ने सुझाव दिया कि मरीज को भर्ती करते समय किसी एक परिजन का मोबाइल नंबर दिया जाए, अस्पताल प्रबंधन केवल उसी व्यक्ति को सारी चीजे बताएगा।बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हैरिश एस, एडीएम श्री बी एस उइके, सुश्री नूपुर राशि पन्ना, नगर निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी, एसडीएम श्री देवेन्द्र पटेल, सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन, आईएमए के अध्यक्ष डॉ अविजित रायजादा सहित निजी अस्पतालों के डॉक्टर्स मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *