अपने ही विभाग के कर्मचारी से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने क्लर्क को रंगे हाथों गिरफ्तार किया

कटनी। लोकायुक्त पुलिस जबलपुर (Lokayukta Police Jabalpur) की टीम ने आज एक बार फिर रिश्वत (Bribe)  लेते सरकारी कर्मचारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। खास बता ये हैं कि क्लर्क अपने ही विभाग के कर्मचारी से रिश्वत ले रहा था।  आरोपी क्लर्क कटनी सीएमएचओ ऑफिस में पदस्थ है।कटनी स्थित सीएमएचओ कार्यालय में आज उस समय हड़कंप मच गया जब वहां लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने छापा मार कार्यवाही करते हुए क्लर्क राहुल मिश्रा को आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।  इसमें खास बात ये हैं कि क्लर्क अपने ही विभाग में पदस्थ लैब टेक्नीशियन से उसका समयमान वेतन लगाने  के नाम पर रिश्वत मांग रहा था।

फरियादी संदीप यादव ने बताया कि क्लर्क राहुल मिश्रा मुझे आठ महीने से परेशान कर रहे थे, मैं लगातार सीएमएचओ ऑफिस के चक्कर काट रहा था, फिर भी काम नहीं हो रहा था राहुल मिश्रा ने कहा कि आठ हजार रुपये लगेंगे तुम्हारा समयमान वेतन लग जायेगा।  रिश्वत मांगे जाने के बाद मैंने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में की।

छापामार टीम प्रमुख स्वप्निल दास ने मीडिया को बताया कि आवेदक संदीप यादव की शिकायत पर उन्हें रिकॉर्डर देकर क्लर्क राहुल मिश्रा द्वारा रिश्वत की बात की पुष्टि कराई गई। रिश्वत की डिमांड का साक्ष्य आने के बाद एसपी लोकायुक्त जबलपुर के निर्देश पर आज टीम कटनी पहुंची।फरियादी संदीप यादव ने सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ क्लर्क राहुल मिश्रा को जैसे ही रिश्वत की राशि आठ हजार रुपये दी, इशारा मिलते ही पहले से तैयार लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।  आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जा रही है उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला  दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.