नगराडीह में आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में शराब और लाखों का लहान जब्त,उपायुक्त ने बताया,मध्यप्रदेश की शराब समेत कार बरामद

बिलासपुर।जिला आबकारी की टीम ने बिल्हा वृत्त के नगाराडीह में शराब बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान आपकारी की टीम ने भारी मात्रा में कच्ची शराब और लाखों रुपए का महुआ लहान जब्त किया है। आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि आबकारी टीम ने बीते महीने से लेकर अब तक सात अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में मध्यप्रदेश की शराब को भी बरामद कर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर के विशेष निर्देश और आबकारी उपायुक्त नीटोनी ठाकुर के मार्गदर्शन में जिला आबकारी की टीम ने बिल्हा वृत्त के नगाराडीह में शराब बनाने वालों के खिलाफ बड़ी और कड़ी कार्रवाई की है।

         मामले में नीतू ठाकुर ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर बिल्हा वृत्त के नगाराडीह में कोचियो के खिलाफ आबकारी दरोगा आशीष सिंह की अगुवाई में बड़ी कार्रवाई हुई है। इस दौरान भारी मात्रा में महुआ शराब के अलावा लहान जब्त किया गया है।उपायुक्त ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर की गयी कार्रवाई में नगाराडीह से तीन लोगों को अवैध रूप से शराब बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आबकारी टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी जयकुमार पिता शगुन रात्रि के ठिकाने से 2 लीटर महुआ शराब और 100 किलोग्राम लहान व्यक किया गया है। इसी तरह उत्तरा बाई मांडे पति संतोष कुमार के घर से 4 लीटर महुआ शराब जब्त हुआ है। टीम ने नगाराडीह  स्थित नाला के किनारे से लावारिस हालत में 38 लीटर शराब बरामद हुआ है। कार्रवाई में कुल 44 लीटर 2040 किलोग्राम लहान कब्जे में लिया गया है।

            बिल्हा बृत प्रभारी आशीष सिंह की अगुवाई में जिला आबकारी टीम ने पूरी कार्रवाई के दौरान 44 लीटर महुआ शराब और 2040 किलोग्राम लहान की  हुई है। सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 का 34(1 )(क) (च) के तहत कार्रवाई की गयी है। तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर न्यायिक कार्रवाई की गयी है।

      नीतू नोतानी ने बताया कि पूरी कार्रवाई में आबकारी सहायक अधिकारी एस.के. द्विवेदी, कल्पना राठौर, दरोगा आशीष सिंह, दरोगा आनंद वर्मा, दरोगा रमेश दुबे समेत कुरेशी मूलचंद कौशिक, नवनीत पांडे, राजेश पांडे, संजय गुप्ता, राजेश्वर सिंह, शुभम रजक का विशेष ,योगदान रहा।

मध्यप्रदेश की शराब बरामद

आबकारी उपायुक्त नीतू नथनी ने जानकारी दी कि पिछले माह से अब तक बाहर से आने वाली शराब पर भी लगाम लगाया गया है। आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर अब तक सात अलग-अलग कार्रवाई में मध्य प्रदेश की शराब को जब किया है। कार्रवाई के दौरान टीम ने शराब परिवहन करने वाली कार के अलावा नगद भी बरामद किया है।जिला आबकारी की टीम ने आशीष सिंह की अगुवाई में चार अलग-अलग प्रकरण में लगभग 18 लीटर गोवा शराब समेत एक चार पहिया एसेंट कार को जप्त किया गया। मौके से 130000 नगद भी बरामद किया गया। आबकारी टीम ने मध्य प्रदेश की शराब परिवहन करते चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। 

    कार्रवाई के दौरान मनोज कुमार पिता लल्ला प्रसाद दुबे निवासी अनूपपुर के पास से करीब 4 लीटर शराब के अलावा 130000 नगर जप्त किया गया है। मनोज कुमार की एसेंट कार को भी बरामद किया गया। गौरव कौशिक पिता मुद्रिका प्रसाद कौशिक निवासी हिर्री बिलासपुर के पास से 2 लीटर मध्यप्रदेश की शराब पकड़ाया है। अजय धृतलहरे पिता भोला निवासी घुरू अमेंरी के पास से आशीष सिंह की अगुवाई में 9 लीटर गोवा शराब बरामद हुआ है।अब्दुल साजिद पिता अब्दुल सलाम के पास से मध्यप्रदेश की करीब 4 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) (क) और धारा 36 के तहत अपराध दर्ज किया गया। सभी आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *