महिला ट्रक ड्राइवरों से लिफ्ट मांग साथियों के साथ करती थी लूट, कोरबा से गिरफ्तार

बिलासपुर। बिलासपुर जिले में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के एक महिला सदस्य को पकड़ा है जो ट्रक और ट्रेलर ड्राइवरों से रास्ते में लिफ्ट मांगती थी और सूने रास्ते में साथियों के साथ उनको लूट लेते थे। पुलिस अभी इस मामले में और जांच कर रही है। फिलहाल इस गिरोह के दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इसमें एक महिला भी शामिल है।

मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार, लूटपाट करने वाली महिला को पुलिस ने कोरबा से गिरफ्तार किया है। महिला सुनसान जगह पर हाथ दिखाकर ड्राइवरों को रोकती थी। चालक जैसे ही रुकते, महिला के साथी आकर मारपीट करते और लूट कर भाग जाते। पुलिस ने इस गिरोह के एक आरोपी को दो दिन पहले गिरफ्तार था।दरअसल, झारखंड के गढ़वा जिले के डंडई निवासी नासीर अंसारी (23) ड्राइवर है। मंगलवार देर शाम करीब 7 बजे वह ट्रेलर में कोयला लोड कर लोखंडी जा रहा था। रास्ते में ट्रेलर का ब्रेकडाउन हो गया। रात करीब 9 बजे वह रतनपुर क्षेत्र के बगदेवा टोल प्लाजा के पास पहुंचा था। तभी एक महिला ने हाथ दिखाकर उसे रोका और रतनपुर बाइपास तक जाने के लिए लिफ्ट मांगी। इस पर ड्राइवर ने उसे बैठा लिया।

कुछ दूर जाने के बाद महिला ने ड्राइवर से रास्ते में दोस्त को भी बिठाने के लिए कहा। इस पर ड्राइवर ने उसे भी बिठा लिया। करीब 8-10 किलोमीटर दूर वहां से निकले होंगे कि बाइक सवार युवक आया और ट्रेलर के सामने खड़ा कर उसे रुकवा दिया। ट्रेलर के रुकते ही अंदर बैठी महिला और उसके साथी व बाइक सवार युवक ने ट्रेलर ड्राइवर से मारपीट शुरू कर दी। उससे पांच हजार रुपए, लाइसेंस और अन्य दस्तावेज लूट लिए।

ड्राइवर नासिर अंसारी ने पुलिस को बताया कि महिला और उसके साथी ट्रेलर को लूटकर भागने की फिराक में थे। मारपीट और लूटपाट करने के बाद उसे धमका कर ट्रेलर लूटकर जा रहे थे। तभी उसने दूसरे ड्राइवरों की मदद से उनका पीछा किया, लेकिन महिला और बाइक सवार भाग निकले। हालांकि इस दौरान एक आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि वह कोरबा के कुसमुंडा क्षेत्र के इमलीछापर निवासी जवाहर एक्का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *