सकरी टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने आए हितग्राहियों से CM भूपेश ने की वर्चुअल चर्चा

तखतपुर(टेकचंद कारडा)सकरी टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने आए हितग्राहियों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की सकरी टीकाकरण केन्द्र मे विधायक रश्मि सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि हर व्यक्ति का टीकाकरण हो और किसी की पहाड़ का आज 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टीका करण किया जा रहा है.कोविड महामारी से निपटने के लिये तीसरे चरण का वैक्सीनेशन आज से प्रारंभ हुआ। इसके तहत राज्य में 18 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से कम उम्र के अंत्योदय कार्डधारियों का टीकाकरण प्राथमिकता से किया जा रहा है। इसके लिये जिले के 4 विकासखंडों में दो-दो टीकाकरण केन्द्र और नगर निगम बिलासपुर में दो टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं।कलेक्टर ने आज कोविड वैक्सिनेशन के लिए बनाए गए दो केंद्रों संकरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्र एवं देवकीनंदन कन्या शाला का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने सबसे पहले सकरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। यहां भी आज से टीकाकरण प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने टीका लगवाने आए हितग्राहियों से बातचीत कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। लोगो से कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए टीका लगवाएं। टीकाकरण कर रहे कर्मचारियों से उपलब्ध दवाईयों की जानकारी ली।

देवकी नंदन स्कूल केंद्र का निरीक्षण
देवकी नंदन स्कूल केंद्र में कलेक्टर ने आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वहां कार्यरत टीम को व्यवस्थित टीकाकरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने अंत्योदय कार्ड धारी व्यक्तियों की जानकारी निर्धारित प्रारूप में लेकर उनका वैक्सिनेशन करने कहा। उन्होंने टीकाकरण तत्परता से करने के निर्देश दिए ताकि टीका लगवाने आए लोगों को ज्यादा प्रतीक्षा न करनी पड़े।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअली हितग्राहियों से की चर्चा
सकरी टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने आए हितग्राहियों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की और उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की सलाह दी। 29 वर्षीय श्रीमती दुर्गेश नंदिनी ने मुख्यमंत्री का इस टीकाकरण अभियान के लिए आभार जताया। 33 वर्षीय प्रीतम दास मानिकपुरी ने भी मुख्यमंत्री को निशुल्क टीकाकरण करवाने के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अभियान में जुटे टीकाकरण टीम और टीका लगवाने वालों को बधाई और शुभकामनाएं दी। यह वर्चुअल चर्चा संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि आशीष सिंह एवं कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर की मौजूदगी में हुई।कलेक्टर के साथ निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरिश एस, नगर निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *