इंडिया वाल

शराब घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, 6 राज्यों में 40 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

Vijay Mallya, Enforcement Directorate, Ed, Kingfisher, State Bank Of India, Sbi, Indian Banks, Bank Fraud, Rbi,

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Excise Policy) से जुड़े मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने देश के कई राज्यों में एकसाथ छापेमारी की है. इसमें दिल्ली (Delhi), उत्तर प्रदेश, पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), तेलंगाना (Telangana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) आदि राज्यों में 40 से अधिक ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा गया है. यह छापे  बैंगलोर, हैदराबाद, नेल्लोर, चेन्नई आदि शहरों में डाले गए हैं. 

बीजेपी के स्टिंग ऑपरेशन के बाद कार्रवाई 
बता दें कि एक दिन पहले ही बीजेपी ने स्टिंग ऑपेरशन किया था. बीजेपी की तरफ से एक दूसरा ‘स्टिंग’ वीडियो पोस्ट करने के एक दिन बाद की गई है, जिसमें दावा किया गया था कि शराब व्यवसायियों ने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया. इसमें दावा किया गया कि इस पैसे का इस्तेमाल गोवा और पंजाब के चुनाव में प्रचार के लिए किया गया.

सत्येंद्र जैन से होगी पूछताछ  
ल्ली में हुए कथित शराब घोटाले की आंच अब सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) तक पहुंच गई है. दिल्ली की एक अदालत ने जेल में बंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को इजाजत दे दी है. जैन की जमानत याचिकाएं 31 मई से विभिन्न सुनवाइयों में खारिज की जाती रही हैं. वह मनी लॉड्रिंग के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. मामले की जांच ईडी कर रहा है. राउज एवेन्यू कोर्ट की जज गीतांजलि गोयल ने ED को सत्येंद्र जैन से जेल के अंदर पूछताछ करने की अनुमति देने का आदेश जारी किया. जांच एजेंसी ने कहा था कि वह जैन से शराब घोटाला मामले में पूछताछ करना चाहती है. इससे पहले CBI ने सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी और अन्य पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत अपराध का आरोप लगाया था.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS