मेरा बिलासपुर

Electric Scooter रिचार्जिंग यूनिट में लगी आग, 8 की मौत

तेलंगाना के सिंकदराबाद से एक दर्दनाक खबर है. यहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग लगने की वजह से 8 लोगों की मौत हुई है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट ऐसी इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर थी, जिसपर ऊपर होटल बना हुआ था. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, देर रात ग्राउंड फ्लोर पर स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग  लग गई जो थोड़ी ही देर में ऊपर की मंजिल तक पहुंच गई. आग की वजह से इमारत में धुआं बढ़ गया है और यह लोगों की मौत की बड़ी वजह साबित हुई. हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया कि आग की वजह से कई लोग अपनी जान बचाने के लिए ऊपर की मंजिलों से नीचे कूदते दिखाई दिए. इन लोगों को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू किया.

मंत्री ने दिए जांच के आदेश
इस घटना के बाद रात में ही राज्य सरकार के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव और गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है. श्रीनिवास यादव ने कहा कि हो सकता है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट रहा हो. उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक चार्जिंग यूनिट में आग लगने के बाद यह तेजी से ऊपर की ओर लॉज में फैली, जिससे मेहमान फंस गए.

मार्केट पुलिस स्टेशन के एसएचओ वाई नागेश्वर राव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पुलिस ने इमारत के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के समय लॉज में चार मंजिलों पर 25 लोग थे और उनके पास केवल एक ही निकास था. वे अंदर फंस गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजेंद्र सिंह बग्गा और उनके दो बेटों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. जांच जारी है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS