सातो दिन की हवाई सुविधा में एक भी सीट नहीं बढ़ी,जबलपुर प्रयागराज से आनेवाली उड़ानों के दिनो को बस बदला गया,जबलपुर-प्रयागराज के बीच की उड़ान सुविधा समाप्त

बिलासपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने सातों दिन दिल्ली की उड़ान होने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वादा तो दिल्ली तक एक नई सीधी उड़़ान का किया गया था परन्तु केवल पहले से चल रही उड़ानों के दिनों में बदलाव कर छलावा किया गया है। इससे बिलासपुर से उड़ानों में एक भी अतिरिक्त सीट की बढ़ोत्तरी नहीं हुई है।समिति ने विस्तार से बताया कि पहले सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दो उड़ानें दिल्ली से क्रमशः जबलपुर एवं प्रयागराज की तरफ से बिलासपुर आती थी और क्रमशः प्रयागराज और जबलपुर होकर दिल्ली जाती थी। नये कार्यक्रम में केवल जबलपुर से आने वाली उड़ान के दिनों में बदलाव कर अब उसे मंगलवार, गुरूवार, शनिवार एवं रविवार कर दिया गया है। साथ ही अब जबलपुर से आने वाली उड़ान जबलपुर से होकर जा रही है और ऐसा ही प्रयागराज वाली उड़ान के साथ भी है। इस कारण अब जबलपुर एवं प्रयागराज के बीच की हवाई सुविधा भी समाप्त हो गई है।

संघर्ष समिति ने बिलासपुर के सांसद अरूण साव से सवाल पूछा है कि क्या वे उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा किये गए एक नई बिलासपुर दिल्ली सीधी उड़ान के वादे को भूल गए है या फिर जानबूझ कर जनता को गुमराह कर रहे हैं। वस्तुतः बिलासपुर को एक नई उड़ान बिलासपुर से दिल्ली के लिये सीधी उड़ान की आवश्यकता है, जिससे यात्री एक ही दिन में दिल्ली जा कर वापस आ सके। अभी नये कार्यक्रम में जो समय निर्धारित हुआ है वह पहले से ही असुविधाजनक है क्यों कि इससे यात्री का दो दिन का समय खराब हो रहा है।हवाई सुविधा संघर्ष समिति ने मांग की है कि उड़ानों के समय में बदलाव किया जाय और पुनः दिल्ली जाने के समय को 4ः00 बजे किया जाय और सुबह एक अतिरिक्त बिलासपुर दिल्ली सीधी उड़ान प्रारंभ किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *