अगले 2-3 घंटे में यहां होगी भारी बारिश,मौसम को लेकर आया ये अपडेट, जानें अपने प्रदेश का हाल

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले 2-3 घंटे काफी परेशानी भरे हो सकते हैं. हिमाचल प्रदेश में रात से भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. प्रदेश के पांच जिलों कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी में अगले 2-3 घंटों में भारी बारिश का अनुमान है.भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को इसे लेकर चेतावनी जारी की है. कुल्लु में भी भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं और यहां सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा उत्तराखंड में भी सुबह-सुबह बादल फटने से बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. पढ़ें अन्य राज्यों में आने वाले दिनों के लिए मौसम का हाल।

मंडी में भारी बारिश के चलते हुए भयंकर भूस्खलन से पंचायत प्रधान खेम सिंह का घर जमींदोज़ हो गया है. बताया जाता है कि मकान के अंदर खेम सिंह सहित परिवार के आठ लोग दबे हैं. इस समय स्थानीय लोग स्वयं जमींदोज हुए मकान के लेंटर को तोड़कर अंदर फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन भयंकर मलबे की वजह से काफी परेशानी हो रही है.

देहरादून में बादल फटने से अलर्ट
देहरादून में बीती रात बादल फटने से अफरा-तफरी का माहौल है. हालांकि घटना के बाद गांव में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. इस बीच  मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है

पश्चिमी मध्य प्रदेश में 22 अगस्त तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. पूर्वी मध्य प्रदेश में भी 21 तारीख को बारिश का अलर्ट है. ओडीशा में भी 19, 20 और 23 अगस्त को भारी बारिशका अलर्ट है. वहीं पश्चिम बंगाल, झारखंड और तेलंगाना में आज मूसलाधार बारिश हो सकती है.राजस्थान और गुजरात में भी 20 से 23 अगस्त तक बारिश की संभावना है. सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में 21 से 22 अगस्त को तेज बारिश हो सकती है.

दिल्ली में भी बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में भी अगले 24 घंटे में मौसम बदलेगा. दिन भर हल्की और तेज हवाओं के बाद शाम को मौसम करवट ले सकता है. कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *