कोविड-19 के इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों को टीकाकरण कराने और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर को अपनाने के लिए करें जागरूक-जनसम्पर्क आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा

Public Relations Commissioner Taran Sinha appealed to media institutions for protection and vaccination from Corona,

रायपुर-जनसंपर्क आयुक्त  तारन प्रकाश  सिन्हा ने आज जिला जनसंपर्क अधिकारियों की राज्य स्तरीय वर्चुअल बैठक में कहा कि जनसंपर्क अधिकारी कोविड-19 के इस चुनौतीपूर्ण समय में अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर को अपनाने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं को इस जागरूकता अभियान में शामिल किया जाए । उन्होंने सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर के प्रचार प्रसार, बिस्तरों की उपलब्धता के साथ जिला प्रशासन द्वारा लोगों को राहत पहुंचाने के किए किए जा रहे उपायो की जानकारी के प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। चिकित्सकों से होम आइसोलेशन की जरूरत, आइसोलेशन में कैसे रहे, दवाइयों के उपयोग, कब मरीज को अस्पताल पहुंचने की जरूरत होती है आदि विषयों पर चिकित्सकों की सलाह लेकर और उनके वीडियो तैयार कर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।

जनसंपर्क आयुक्त ने कहा कि सोशल मीडिया पर सकारात्मक खबरें, वीडियो और फोटो उपलब्ध कराए जाएं । व्हाट्सएप के साथ-साथ फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर भी जन उपयोगी सूचनाएं और प्रेरक स्टोरी जारी की जाए। श्री सिन्हा ने जनसंपर्क अधिकारियों से अपने स्वयं का और अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखकर कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपाय, चिकित्सकों की सलाह, संकट के समय कैसे लोग सहायता ले सकते हैं इसकी जानकारी ग्राम पंचायत स्तर तक पहुंचाने के प्रयास किए जाने चाहिए, इसके लिए सभी जिला जनसंपर्क अधिकारी मितानिनों, ग्राम पंचायत सचिवों, पटवारियों, कृषि विभाग के कृषि विस्तार अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े और इस ग्रुप में उपयोगी जानकारी समय समय पर प्रेषित करें। उन्होंने होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे मरीजों अधिक, आयु वर्ग के लोगों के स्वस्थ होने की खबरों का प्रचार प्रसार करने को कहा जिससे लोगों का मनोबल और आत्मविश्वास संकट के इस दौर में बना रहे। 

 श्री सिन्हा ने विभाग के दिवंगत अधिकारियों कर्मचारियों सहित जिलो में दिवंगत पत्रकारों के प्रकरण प्राथमिकता के आधार पर तैयार करने के निर्देश दिए  जिससे राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिए जाने के बाद उन्हें त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जा सके।

जनसंपर्क आयुक्त ने जिला जनसंपर्क अधिकारियों द्वारा कोरोना संकटकाल में किए जा रहे कार्य की सराहना करते हुए उन्हें सुरक्षा और आत्मविश्वास के साथ कार्य करने की समझाइश दी। बैठक में विभाग के दिवंगत अधिकारियों-कर्मचारियों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।बैठक में अपर संचालक जे.एल.दरियो और उमेश मिश्रा, संयुक्त संचालक संजीव तिवारी, आलोक देव, संतोष मौर्य और हर्षा पौराणिक सहित सभी जिलों के जिला जनसंपर्क अधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *