14 प्रतिशत DA बढ़ाने व OPS की मांग को लेकर कर्मचारी संगठनों का प्रदर्शन,बजट के ठीक पहले सरकार पर दवाब बनाने की कोशिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 9 मार्च के बजट पर प्रदेश भर के कर्मचारियों की नजर टिकी है। खासकर महंगाई भत्ता और पुरानी पेंशन योजना को लेकर राज्य सरकार के कर्मचारी लगातार लामबंद हो रहे हैं। अलग-अलग संगठनों के बैनर तले लगातार सरकार को ज्ञापन सौंपकर दवाब बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में कल एक जोरदार प्रदर्शन होने जा रहा है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा इंद्रावती भवन के विभिन्न संगठनों की बैठक आज इंद्रावती भवन के तृतीय तल स्थित कान्फ्रेन्स हाॅल में आयोजित की गई थी । बैठक मेेें दिनांक 8 मार्च को केन्द्र के सामान 31 प्रतिशत मंहगाई भत्ता एवं पुराने पेंशन नियम लागू करने संबंधी दो प्रमुख मांगों को लेकर दोपहर 1.30 बजे इन्द्रावती भवन में ध्यानाकर्षण प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

विभागाध्यक्ष भवन के संयोजक कमल वर्मा एवं संचालनालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामसागर कौशले ने विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि इन्द्रावती भवन में संचालित 48 विभागों के समस्त अधिकारी-कर्मचारी इस जंगी प्रदर्शन में दो सूत्रीय मांगो को लेकर सम्मिलित होंगें ।

बैठक में छ.ग. सरकार को आगामी विधानसभा बजट के दौरान कर्मचारियों के हित में प्रदेश के मुख्यमंत्री को घोषणा करने की मांग छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा इंद्रावती भवन द्वारा की गई है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश पैरलर में कार्य करते है अभी कुछ ही दिन पूर्व मध्यप्रदेश में भी केन्द्र के सामान 31 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिये जाने की घोषणा की गयी है। किन्तु छ.ग सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को केन्द्र के समान 31 प्रतिशत मंहगाई भत्ता नही दिया जाना समझ से परे है।

इसी तारतम्य में कांग्रेस सरकार द्वारा चुनावी घोषणा पत्र में पुराने पेंशन योजना लागू करने का भी वादा किया गया था । राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा कर्मचारियों के हितों में एक कदम आगे बढ़कर पूराने पेंशन लागू करने की घोषणा की गई है। किन्तु छत्तीसगढ़ सरकार का रवैया इस संबंध में स्पष्ट नही है।इसलिए छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा इंद्रावती भवन के विभिन्न संगठनों द्वारा दोपहर भोजनावकाश के समय इंद्रावती भवन में ध्यानाकर्षण प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया ।

उक्त बैठक छ.ग. कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के संयोजक व छ.ग. राजपत्रित अधिकारी संघ के प्रांताध्यक्ष कमल वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई है। आयोजित बैठक में प्रमुख रूप से संजय सिंह, देवाशीष दास, अनिल मालेकर, संतोष वर्मा, पुरूषोत्तम सोनी, आलोक वशिष्ट, भोला राम कीर , भोला राम पटेल, आर.एन.पटेल, कुमार यादव,सुरेश ढीढी, सुप्रिया चंद्राकर, सुभाष श्रीवास्तव, महेन्द्र साहू, आदि उपस्थित रहेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *