Google search engine

लापरवाही करने वाले पटवारियों को जारी होगा नोटिस

tl_meet_sept_jpegबिलासपुर।कलेक्टर पी. दयानंद ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट के मंथन सभा कक्ष मे टी.एल. बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश दिये।बैठक मे कलेक्टर ने राजस्व अभिलेखों को आनलाईन उपलब्ध कराने के लिए पटवारियों द्वारा डिजिटल सिग्नेचर रजिस्ट्रेशन के कार्य में रूचि नहीं लेने पर नाराजगी जताई और कहा कि जो पटवारी लापरवाही कर रहे हैं उनकों नोटिस जारी किया जाये। राजस्व के कार्य में कोई हील-हवाला नहीं करने की चेतावनी दी। खातेदारों के आधार सीडिंग और ई-कोर्ट के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत् 02 अक्टूबर तक शेष बचे विकासखण्डों को ओडीएफ किया जाना है। अधिकारी जब भी दौरे में जाये तो शौचालय व आवासों का भी निरीक्षण करें। आंगनबाड़ी केन्द्रों में रेडी टू ईट, अस्पतालों में डायरिया की शिकायत तथा पेण्ड्रा, गौरेला, मरवाही क्षेत्र में मलेरिया की जहां शिकायत हो, वहां निरीक्षण करने का निर्देश सभी एसडीएम को दिया।

Join WhatsApp Group Join Now

15 से 25 सितंबर तक मनाया जायेगा दीनदयाल पखवाड़ा- 
जिले में 15 सितंबर से 25 सितंबर तक दीनदयाल पखवाड़ा मनाया जायेगा। कलेक्टर ने बैठक में इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान जिला से ग्राम पंचायत स्तर तक एकात्म मानववाद पर चर्चा होगी। शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, कृषि आदि विभाग समन्वय कर कार्यक्रम आयोजित करें।

लक्ष्य-दीवाली में 20 हजार आवास पूर्ण करें
पीएम आवास योजना के तहत् जिले में 34 हजार आवास बनाये जायेंगे। कलेक्टर ने दीपावली तक 20 हजार आवासों को पूर्ण करने का लक्ष्य रखते हुए कार्य करने कहा। इसे लक्ष्य दीवाली नाम दिया गया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 25 सितंबर को विशेष ग्राम सभाओं में सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को अनिवार्य रूप से शामिल होने के निर्देश दिए। लक्ष्य को पूरा करने के लिए कमर कसकर तथा लक्ष्य दीवाली को ध्यान रखते हुए गुणवत्तापूर्ण व पारदर्शिता से काम करने कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्राथमिकता से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत् निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गुणवत्ता पूर्ण आवास निर्माण के लिए आवास मित्रों के लिए सेल्फी विथ आवास प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी और 01 नवंबर को राज्योत्सव में विजेता को पुरस्कृत करेंगे।

close
Share to...