PM मोदी का BJP की मीटिंग में कार्यकर्ताओं को यह मेसेज

नई दिल्ली-पीएम मोदी ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बैठक के बाद बताया कि पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्पण और कड़ी मेहनत से हम आगे बढ़े हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं को आने वाले समय में इस विश्वास और अपनत्व को लेकर आगे चलना होगा. 19 महीने के कार्यकाल में जो कोविड वाला समय गुजरा है उसमें पार्टी ने सेवा को अपने काम का आधार बनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लगातार सामान्य व्यक्ति के मन से जुड़कर जो पार्टी एक विचार को राजनीति के आदर्श के रूप में लेकर चली है, आज उसका एक व्यापक परिणाम भी देखने में आता है. पार्टी ने अपने मूवमेंट से भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत किया है. पीएम मोदी ने आने वाले समय में पार्टी के कार्यकर्ताओं से उमंग, उत्साह के साथ पार्टी की कार्यपद्धति को आगे बढ़ाने का आह्वान किया.    

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बैठक में पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी बात रखी. जनता से जुड़े मुद्दों का खाका पेश किया. पंजाब की हर सीट पर बीजेपी लड़ेगी. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आने वाले समय के लिए सभी कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया, सामान्य आदमी के विश्वास का दर्पण बनना है. बैठक में पीएम ने बीजेपी के इतिहास का हवाला दिया और कहा कि पार्टी ने सेवा को अपने काम का आधार बनाया. महामारी के दौर में पार्टी ने काम किया है. दुनिया ने इस काम को सराहा है. हम जनता से जुड़े विषयों और मुद्दों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. अर्थव्यवस्था में सुधार आया है. उन्होंने कहा कि लोगों ने देखा कि पार्टी ने मुश्किल मोर्चों पर साथ काम किया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशों के नेताओं ने जिस भरोसे और विश्वास के साथ अपनी सरकार की उपलब्धि और संगठनात्मक कार्यों को रखा है वह इस बात को दर्शाता है कि हम सभी जनता के साथ जुडे हुए विषयों को लेकर मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं.बैठक में सभी पांचों राज्यों की रिपोर्टिंग हुई. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिलता रहेगा. लोकतांत्रिक पार्टी में ब्रिज ऑफ फेथ बने. उन्होंने कहा कि विपक्ष की ओर से छोटे स्तर की राजनीति हो रही है.

गौरतलब है कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दो साल बाद दिल्ली के एनडीएमसी में हुई. सुबह दस बजे से शुरू हुई इस बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कार्यकताओं को संदेश दिया. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहली कार्यकारणी की वैठक थी जिसमें आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई. भूपेंद्र यादव ने कहा कि बैठक में भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को साहित्यिक के रूप में एक पुस्तक का वितरण भी किया गया.   

आने वाले महीनों में पांच राज्यों में होने साले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी की यह मीटिंग काफी अहम रही. उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनाव होने हैं. इनमें से चार राज्यों में बीजेपी की सरकार है. चार में से अगर एक भी राज्य में बीजेपी को झटका लगता है तो इसका असर 2024 के लोकसभा आम चुनावों पर पड़ सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *