मोटरसायकल चोर गिरोह का पर्दाफाश,मास्टर समेत पांच गिरफ्तार

बिलासपुर। सिविल लाइन पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टीम लग साथ अलग अलग ठिकानों पर धावा बोलकर 2 दर्जन से अधिक चोरी की मोटरसाइकिल को बरामद किया है। पुलिस सूत्र के अनुसार पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में एक चोर दो मैकेनिक एक खरीदार और एक कबाड़ी शामिल है।सिविल लाइन पुलिस ने पुलिस कप्तान दीपक झा और एडिशनल एसपी उमेश कश्यप के मार्गदर्शन में मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक मास्टर भी शामिल है। पेशे से शिक्षक पर  चोरी की मोटरसाइकिल को खरीद कर बाजार में बेचने का आरोप है।

        पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया है। धरपकड़ के दौरान 22 मोटरसाइकिल के अलावा आधा दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल के पार्ट भी बरामद हुआ है।जानकारी के अनुसार अलग-अलग थानों में लगातार मोटरसाइकिल की चोरी की शिकायत पर पुलिस कप्तान दीपक कुमार झा ने आरोपियों को धरपकड़ करने का निर्देश दिया।

इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी का मास्टरमाइंड राजेंद्र साहू उर्फ़ को सिरगिट्टी स्थित भवानी नगर से हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपी ने मोटरसायकल चोरी का अपराध कबूल किया । आरोपी ने बताया कि शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी कर कबाड़ी को बेचा है। पुलिस टीम ने आरोपी के निशानदेही पर सिरगिट्टी से स्थित सतनामी मोहल्ले से मैकेनिक का काम करने वाले ओमकार रात्रि को हिरासत में लिया। 

  रात्रे ने चोरी की बात को कबूल किया । ओंकार ने पुलिस को बताया कि चोरी की मोटरसाइकिल के पार्ट्स को अलग अलग कर बेचता था। ताकि मोटोरसायकल की पहचान न हो सके।लपुलिस ने मास्टरमाइंड राजेंद्र साहू की निशानदेही पर गनियारी स्थित भाड़म से प्रमोद सिंह के गैराज में भी धावा बोला । आरोपी ने चोरी की मोटरसाइकिल खरीद की बात को कबूल किया ।

      इसके अलावा पुलिस ने शिक्षाकर्मी वर्ग 2 के पद पर काम करने वाले गुरु जी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया।  पुलिस को गुरुजी के ठिकाने से 4 गाड़ियां बरामद हुई । पुलिस ने सिरगिट्टी की स्थिति कबाड़ी का काम करने वाले रघुनंदन प्रसाद दुआ ध्रुव के कबाड़ दुकान में कार्रवाई की। पुलिस ने मौके से  मोटरसाइकिल के पार्ट्स और 4 मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस के अनुसार कबाड़ी का काम करने वाला सिरगिट्टी स्थित बन्नाक चौक के पास रघुनयन मैकेनिक का काम करता है। चोरी की बाइक खरीद कर ग्राहकों को बेचने का काम करता है। खबर लिखे जाने तक पुलिस कार्रवाई कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *