ऑपरेशन मुस्कान ने बिखेरी मुस्कान,बिछड़े को परिवार मिले,व्यवस्था में मौजूद उन्नत तकनीक का उपयोग हुआ,पुलिस की उपलब्धि

सूरजपुर(मनीष जायसवाल)कहते है बिना बेहतर कानून व्यवस्था के लोकतंत्र सफल नहीं हो सकता जिले की इसी कानून व्यवस्था ने जिले के 27 परिवारों के परिजनों के चेहरे में ऑपरेशन मुस्कान के तहत मुस्कान बिखेर दी है।जिसकी वजह से सरकार का लायन आर्डर पर पकड़ और मजबूत हुआ है । मौजूदा दौर की व्यवस्था में उन्नत तकनीक का उपयोग करते हुए जिले में प्रभारी पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के निर्देश पर जिले के चलाए जा रहे ‘‘आपरेशन मुस्कान’’ के तहत गुम इंसान की दस्तयाबी के लिए एक महीने तक विशेष अभियान में 27 गुम इंसान को खोज कर बहुत ही कम समय मे बिछड़े परिजनों मिलवा दिया है।

आपरेशन मुस्कान’ को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने नए साल 2022 के पहले दिन से नए साल के अंतिम दिन तक पूरे एक महीने अभियान चलाकर जिले के विभिन्न थाना/चौकी क्षेत्र के कुल 27 गुम इंसान जिसमें 6 पुरूष, 16 महिला और 5 बालिका की पतासाजी कर दस्तयाब करते हुये उनके परिजनों/वारिसानों को सौंपा दिया है। जिसकी वजह से परेशान परिजनों के चेहरे की खोई खुशी लौट आई है।

जिला पुलिस ने जिन 27 गुम इंसानो को खोजा है। उनकी एक लंबे समय से तलाश उनके परेशान परिजन कर रहे थे। लेकिन मामले में गंभीरता नही आ पा रही थी। पुलिस कप्तान ने मामले को गंभीरता से लेते ऑपरेशन मुस्कान के तहत जिले के सभी थाना-चौकीयो को कड़क निर्देश देते हुए महत्वपूर्ण टिप्स दिए परिणाम स्वरूप पुलिस टीम ने दिगर राज्य, जिला व थाना क्षेत्रों से गुम इंसानों को दस्तयाब किया ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर का मानना है कि सुरजपुर पुलिस टीम ने गुम इंसान की खोजबीन के लिए मजबूत सूचना तंत्र के साथ-साथ नई तकनीकी की भी मदद लेते हुए । गुम इंसान की लगातार पतासाजी कर रही थी।जिससे कामयाबी मिलते जा रही थी।इसी कड़ी में गुम इंसानों की दस्तायाबी कार्यवाही की जा रही है। जिला पुलिस तत्परता के साथ गुम इंसान की शिकायत मिलने पर तत्काल उसे ढूंढक़र परिजनों तक पहुंचाने के लिए प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *