पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा, वीरेंद्र दुबे बोले- देशभर के कर्मचारियों में उत्साह

रायपुर।पुरानी पेंशन योजना देश के कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण मांग है।इसे लेकर एक बड़ा मुहिम शुरू हुआ है। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा आज कश्मीर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में आरंभ हो गई है इस यात्रा को लेकर कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सभी एनपीएस कार्मिकों में उत्साह और जोश है।

जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ के शिक्षक नेता और मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने बताया कि बी पी सिंह रावत
के नेतृत्व में देश मे ओल्ड पेंशन वापस आ कर रहेगी इसी चरण बद्ध प्रदर्शन के तहत पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा कश्मीर से आरंभ हो गई है। जो देश के अलग अलग राज्यों से होकर कन्याकुमारी पहुंचेगी बी पी सिंह रावत ने कहा है कि राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के द्धारा पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए अनेकों आंदोलनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए है जिससे पूरे देश में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के 75 लाख एनपीएस कार्मिकों में बड़ा जोश है।

राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने बताया कि कश्मीर के श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक से पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा में कश्मीर के सभी विभागों के एनपीएस कार्मिक शामिल हुए सभी एनपीएस कार्मिकों ने पुरानी पेंशन बहाली मांग के संघर्ष में सदैव सहयोग के लिए संकल्प लिया है ।

राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार की तरह अन्य राज्य सरकारों को भी पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय लेना होगा इस ऐतिहासिक न्याय यात्रा में गुल जुबेर डेंग , विनोद कनोजिया, भारतेंदु यादव, विष्णु शर्मा ,अतुल अवस्थी, पुस्कर राज बहुगुणा, मंसूर अहमद, मैमुना खान मुख्य रूप से उपस्थित थे 13 अक्टूबर को पुरानी पेंशन बहाली न्याय यात्रा जम्मू, चंडीगढ़, देहरादून होते हुए दिल्ली पहुंचेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *